• Hindi News
  • Chandigarh
  • News
  • एसएमएस वाली भाषा में लिखी है आर्य बब्बर की बुक माय फियांसे

एसएमएस वाली भाषा में लिखी है आर्य बब्बर की बुक माय फियांसे / एसएमएस वाली भाषा में लिखी है आर्य बब्बर की बुक माय फियांसे

लिखने के शौक पर आर्य कहते हैं, मुझे बचपन से लिखने का शौक रहा है।

Feb 05, 2015, 01:19 AM IST
चंडीगढ़। बॉलीवुड, पॉलीवुड के बाद टेलीविजन। कुछ यूं चला एक्टर आर्य बब्बर का करियर। जिंदगी में एक कदम और आगे बढ़ते हुए अब आर्य राइटर बन गए हैं। उन्होंने अपनी लेखन कला को किताब का रूप दे दिया है। पहली बुक माय फियांसे, मी एंड #आई एफ..ड अप लिखी है। जो हाल ही में दिल्ली में लॉन्च की गई है।

आर्य अपनी इस किताब को चंडीगढ़ में लॉन्च करने के लिए आने वाले हैं। इस बारे में उन्होंने बातचीत के दौरान बताया कि जल्द इसकी यहां लांचिंग होगी। क्योंकि इस बुक की टारगेटेड ऑडियंस यूथ है। आजकल का यूथ सबसे ज्यादा रिलेशनशिप में मात खाता है। इसी का पूरा जिक्र मैंने अपनी इस बुक में कहानी के जरिए किया है।
बताया है कि कैसे एक इंसान प्रपोज करता है। जिसके बाद उनका रिलेशनशिप और फिर बात शादी तक पहुंचती है। पर शादी हाेने से पहले उनका रिलेशनशिप स्टेटस आखिरी वक्त में क्या मोड़ लेता है। शादी से चंद हफ्ते पहले कैसे उसे धोखा मिलता है। धोखा मिले इंसान पर क्या गुजरती है। रिलेशनशिप से जुड़ी इन सभी बातों का जिक्र मैंने किया है। इसमें मेरे दोस्त व आसपास के लोग और उनके अनुभव मेरे काम अाए। उनके रियल लाइफ के एक्सपीरियंस में मैंने अपनी कल्पना मिलाते हुए कहानी लिखी। इसलिए युवा इससे कनेक्ट कर पाएंगे। बुक की पूरी कहानी एसएमएस व छोटे वाक्यों में है। इसे मैंने फर्स्ट और सेकेंड पर्सन में लिखा है।

लिखने के शौक पर आर्य कहते हैं, मुझे बचपन से लिखने का शौक रहा है। आठ साल की उम्र में पहली कविता मैंने लिखी। इसके लिए मुझे स्कूल में अवॉर्ड भी मिला। मैं लिखता रहा। पढ़ाई खत्म होने के बाद न्यूयॉर्क की फिल्म एकेडमी में खास स्क्रिप्ट राइटिंग का कोर्स करने गया। रही बुक लिखने की बात तो यह 2013 में लिखनी श्ुरू की। हुआ यूं कि एक पंजाबी फिल्म की शूटिंग के वक्त मैं बीमार हो गया। मुझे जॉन्डिस हुआ। जिस कारण डॉक्टर ने चार महीने रेस्ट करने की सलाह दी। उस वक्त मैंने यह बुक लिखी।
'बुक “माय फियांसे...’ से लोग जानेंगे कि मौजूदा वक्त में शादी की अहमियत क्यों कम होने लगी है। एक इंसान पर प्यार, इमोशन का मानसिक रूप से कैसे हावी होते हैं। उन्हें प्यार में धोखा मिलने पर क्या होता है। रिलेशनशिप से जुड़ी ये सभी बातें एसएमएस स्टाइल में पढ़ने को मिलेंगी।' आर्य बब्बर, एक्टर
(फोटो- अपनी किताब के साथ आर्य बब्बर)
X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना