• Hindi News
  • JEE Exam Center Line Several Times The Power, The Computer Stopped

जेईई ऑनलाइन एग्जाम सेंटर में कई बार बिजली गई, कम्प्यूटर हुए बंद

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

लालडू. ऑनलाइन जेईई (मेन) के लिए परीक्षा केंद्र बने स्वामी परमानंद कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी, लालडू में बार बार बिजली गुल होने से कैंडिडेट्स को परेशानी उठानी पड़ी। परीक्षा केंद्र में पावर बैकअप नहीं था और जनरेटर सुविधा ठप रही। कंप्यूटर रुकने से कैंडिडेट्स को 20 से 25 मिनट का अतिरिक्त समय दे दिया गया। पेरेंट्स की मांग थी ऐसी परीक्षा केंद्र में तमाम प्रबंध पुख्ता होने चाहिए।

चंडीगढ़ से 30 किमी से अधिक दूरी पर स्थित स्वामी परमानंद कॉलेज को 12वीं के बाद ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम के लिए परीक्षा केंद्र बनाया गया। यहां करीब 250 कैंडिडेंट्स पहुंचे। परीक्षा ऑनलाइन थी, इसलिए कंप्यूटर का चलते रहना जरुरी था। कैंडिडेट नीतेश, रमनीत व विजय ने बताया परीक्षा शुरू होते ही बिजली गुल हुई और कंप्यूटर रुक गए। कॉलेज प्रबंधकों में रेणु अरोड़ा ने बताया कि केवल एक ब्लॉक में तकनीकी कारणों से जेनसेट नहीं चल सका। कुछ मिनटों का विलंब हुआ, उसके लिए परीक्षार्थियों को बनता समय दे दिया गया था।

पहले डेढ़ घंटा आती-जाती रही बिजली
जनरेटर स्टार्ट होने से पहले ही ५ मिनट बाद बिजली गई। थोड़े-थोड़े अंतराल के बाद दो बार १०-१० मिनट से अधिक समय तक फिर बिजली गायब हुई। इस बार जेनसेट फिर नहीं चले। अंदर स्टूडेंट्स तनाव में थे तो बाहर उनके अभिभावक भी परेशानी में कॉलेज प्रबंधकों से कहासुनी करने लगे। स्टूडेंट्स ने बताया कि आखिरी डेढ़ घंटा बिना रुकावट के परीक्षा के जारी रही।