2013 में उड़ जाइए मुंबई, नई दिल्ली या फिर श्रीनगर

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
चंडीगढ़. हवाई यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। सिर्फ 2013 रुपए में चंडीगढ़ से मुंबई, श्रीनगर या दिल्ली जाने के लिए स्पाइसजेट की फ्लाइट ले सकते हैं। लेकिन यह मौका सिर्फ इस रविवार तक ही है।
इस ऑफर के तहत बुकिंग कराने वाले 1 फरवरी से 30 अप्रैल तक की टिकट बुक करा सकते हैं। इस ऑफर के साथ ही कई विमान कंपनियों ने घरेलू किराए में 40 से 50 फीसदी तक की कटौती की है।
स्पाइसजेट के 10 लाख रियायती टिकट
स्पाइस जेट ने कहा कि कंपनी घरेलू उड़ानों के 10 लाख रियायती टिकट बेचेगी। हर टिकट का किराया 2013 रुपए है। इसकी बुकिंग 13 जनवरी तक ही होगी। घोषणा के कुछ घंटे के भीतर इसके डेढ़ लाख टिकट बिक गए।
अन्य कंपनियां भी घटा सकती हैं किराया
इंडिगो के मुंबई-दिल्ली, मुंबई-कोच्चि के टिकटों के दाम कम हो गए हैं। हालांकि, उसने किराया घटाने की घोषणा नहीं की है। टूर ऑपरेटरों को उम्मीद है कि अन्य कंपनियां भी जल्दी ही किराया घटा सकती हैं।
एयर इंडिया भी देगा छूट
एयर इंडिया ने भी हाल ही में जल्दी-जल्दी ऑफर लॉन्च किया था। एयर इंडिया के स्टेशन मैनेजर एमआर जिंदल के मुताबिक वे भी जल्द ही प्रमोशनल ऑफर के तहत अपनी उड़ानों के किरायों में विशेष छूट देंगे।
इसलिए घटाया किराया
इसके दो तर्क हैं। पहला, कंपनियों को आशंका है कि फरवरी से अप्रैल में यात्रियों की संख्या घट सकती है। उन्हें आकर्षित करने के लिए ऐसा करना जरूरी है। दूसरा, दीपावली से पहले हॉलीडे व सामान्य पैकेज के किराए में भी काफी बढ़ोतरी हुई थी। इसलिए दाम घटाने ही थे।