पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • The Vishva Hindu Parishad Adhyaksh Prvin Togadiya Shared His Vies On Terrorism

'आतंकियों का नेटवर्क तोडऩा होगा'

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

चंडीगढ़. विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीण तोगडिय़ा ने रविवार को भाजपा नेता दविंदर सिंह औलख के निवास सेक्टर-18 में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि आतंकवाद के खात्मे के लिए सुरक्षा बलों को फ्री हैंड मिलना चाहिए। आलम यह है कि वोट बैंक की गंदी राजनीति और जेहाद को हतोत्साहित करने के बजाय प्रोत्साहित कर रही है। उन्होंने कहा कि हैदराबाद में हाल ही में हुए दो बम विस्फोट से साबित हो गया है कि जेहादी आतंकियों का नेटवर्क देश में इतना व्यापक हो चुका है कि वह जब चाहें और जहां चाहें विस्फोट कर सकते हैं। केंद्र और राज्य सरकारें दोनों ही आतंकवाद पर काबू पाने में विफल रही हैं।

आतंकी महाराष्ट्र में मुंबई, पूणे, गुजरात में अक्षरधाम मंदिर, उत्तरप्रदेश में वाराणसी, अयोध्या, कलकत्ता, बेंगलूरू, संसद हर जगह आतंकी वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। प्रवीण तोगडिय़ा ने कहा कि सिक्योरिटी फोर्सेस का मनोबल गिराने की बजाए इसे बढ़ाने की कोशिश होनी चाहिए।

मुंबई और दिल्ली में संसद पर हमला करने वाले आतंकियों को पकडऩे के बाद फांसी दी जा चुकी है लेकिन इन आतंकियों का सपोर्ट सिस्टम खत्म करने का प्रयास नहीं हो रहा।
आतंकवाद को जड़ से खत्म करने के लिए सपोर्ट सिस्टम और उनके समर्थकों को खत्म करने का प्रयास होना चाहिए। प्रवीण तोगडिय़ा के मुताबिक केंद्र सरकार को आरएसएस व विहिप जैसे देशभक्त संगठनों पर बचकाने आरोप लगाने के बजाय जेहाद को खत्म करने के लिए इन संगठनों को साथ लेकर
चलना चाहिए।

'पीएम के नाम की रट छोडऩी होगी'
एक कार्यक्रम में आए तोगडिय़ा ने भाजपा के आला नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा कि वे पीएम के नाम की रट छोड़कर सत्ता तक पहुंचने के लक्ष्य की फिक्र करें। तोगडिय़ा ने कहा कि आतंकवाद को खत्म करने के लिए आतंकवादी को पकडऩा व फिर फांसी पर चढ़ाने से काम नहीं चलेगा। इसके लिए आतंकियों के नेटवर्क को खत्म करना होगा। खुफिया एजेंसियाों की चेतावनी को केंद्र और राज्य सरकारें हलके में ले रही हैं। उन्होंने हैदराबाद धमाकों पर राजनीति करने के बजाय आतंकवाद को जड़ से उखाडऩे की रणनीति बनाने पर जोर दिया।