पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Union Minister Of State For Defense Subhash Bhamre Admits Poor Quality Food Supply In BSF

सेना में 52 हजार सैनिकों की कमी, खराब खाने के मामले में बीएसएफ अफसरों ने अनदेखी की: सरकार

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

नई दिल्ली.  भारतीय सेनाओं में 52 हजार से ज्यादा सैनिकों की कमी है। सबसे ज्यादा 21 हजार पद आर्मी में खाली पड़े हैं। यह जानकारी रक्षा राज्य मंत्री सुभाष भामरे ने बुधवार को लोकसभा में दी। इसके अलावा उन्होंने बीएसएफ में खराब खाने की शिकायत को लेकर भी जवाब दिया। भामरे ने बताया कि अधिकारियों ने इन शिकायतों की अनदेखी की। कुछ अफसरों पर लापरवाही के मामले में कार्रवाई की जा रही है। बता दें कि पिछले साल शिकायत करने वाले जवान को बीएसएफ ने सस्पेंड कर दिया था।

सेनाओं में कितने पद खाली?

रक्षा राज्य मंत्री के मुताबिक, आर्मी में 21,383 पद खाली पड़े हैं, इनमें 7,680 पोस्ट ऑफिसर लेवल की हैं। नेवी में 16,348 और एयरफोर्स में 15,010 सैनिकों की कमी है।

- वहीं, राफेल सौदे पर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा, ''36 विमानों की खरीद में पारदर्शिता के लिए सभी जरूरी प्रक्रिया अपनाई गई है।''

- बता दें कि कांग्रेस ने इस सौदे की पूरी जानकारी मांगी है। राहुल गांधी समेत विपक्ष के कई नेता राफेल डील में धांधली का आरोप लगा चुके हैं। सरकार ने इन्हें बेबुनियाद बताया है।

 

खराब खाने की शिकायत पर जवान पर हो चुकी है कार्रवाई

- पिछले साल बॉर्डर सिक्युरिटी फोर्स (बीएसएफ) के जवान तेज बहादुर यादव ने खराब खाना मिलने की शिकायत की थी। उन्होंने सोशल मीडिया पर इसका वीडियो भी पोस्ट किया था। इसे अनुशासनहीनता मानते हुए यादव को सस्पेंड कर दिया गया।

- अब इसी मामले में बीएसएफ ने जांच कराई है। भामरे की मानें तो कई अफसरों ने खाने से जुड़ी शिकायतों की अनदेखी की, इस पर उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

खबरें और भी हैं...