पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • पाकिस्तानी लड़की को अब स्कूल में मिल सकेगा दाखिला

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पाकिस्तानी लड़की को अब स्कूल में मिल सकेगा दाखिला

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
ड्रग्स में उड़ें छात्र, यूनिवर्सिटी-कॉलेज लाएं जागरूकता: यूजीसी

पाकिस्तानसे भारत आई मधु का सपना अब पूरा हो सकेगा। उसके सपने को पूरा करने के लिए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के बाद अब दिल्ली के डिप्टी ‌सीएम मनीष सिसोदिया ने अपने हाथ आगे बढ़ाए हैं। आधार कार्ड ना होने के कारण रुक रही मधु की पढ़ाई को पूरा करने का बीड़ा दिल्ली सरकार ने उठा लिया है। सिसोदिया ने कहा है कि पाकिस्तान से विस्थापित मधु को स्कूल में दाखिला दिलाने के लिए स्कूल नियम में बदलाव के निर्देश दिए गए हैं। इसके चलते मधु को जल्द ही किसी भी और हमारे सरकारी स्कूल में कहीं भी दाखिला मिले सकेगा। साथ ही सुविधाओं के तौर पर बच्ची को स्कूल ड्रेस और किताबें अन्य सुविधाएं भी सरकार की ओर से उपलब्ध कराई जाएंगी।

सिसोदिया ने कहा कि मधु को पढ़ाना अब दिल्ली सरकार की जिम्मेदारी है। बहुत जल्द ही कुछ कागजी कार्रवाइयों के बाद मधु जिस स्कूल में चाहती है, उसका एडमिशन होगा। डिप्टी सीएम ने कहा कि मधु जहां रहती है, वहां के और बच्चे भी स्कूल में दाखिला लेना चाहते हैं, पढ़ना चाहते हैं वो स्कूल में जाएं, दिक्कत हो तो मेरे पास आएं। सबको पढ़ाने की जिम्मेदारी दिल्ली सरकार की है। सिसोदिया ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का उनके पास फोन आया था, जिन्होंने बताया कि केंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का फोन उनके पास मधु की मदद के लिए आया। उन्होंने मधु की हरसंभव मदद करने के निर्देश दिए।

बता दें कि पाकिस्तान से आई मधु ने केजरीवाल और सिसोदिया को चिट्ठी लिखकर अपनी परेशानी बताई थी और मांग की थी कि मैं पाकिस्तान में कक्षा नौवीं में पढ़ती थी। मुझे संजय कालोनी भाटी माइंस, फतेहपुर बेरी के स्कूल में दाखिला नहीं मिल पा रहा है। क्योंकि मेरे पास स्कूल छोड़ने का सर्टिफिकेट नहीं है। मीडिया में छपी इस खबर के बाद केंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर मधु को बुलाया था।

भास्कर ख़ास

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें