पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • श्रमिकों के 14052 रुपए वेतन को दिल्ली सरकार ने दी मंजूरी

श्रमिकों के 14052 रुपए वेतन को दिल्ली सरकार ने दी मंजूरी

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
नई दिल्ली | दिल्लीसरकार ने श्रमिकों के न्यूनतम वेतन में एतिहासिक बढ़ोतरी की है। सरकार ने श्रमिकों के 14052 रुपए वेतन को मंजूरी दे दी है। श्रम मंत्री गोपाल रॉय ने बुधवार को श्रमिक विकास संगठन की तरफ से कापसेड़ा बॉर्डर स्थित रिजॉर्ट में आयोजित श्रमिक सम्मेलन में यह घोषणा की। मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे रॉय ने संगठन की पत्रिका के विमोचन के साथ सम्मेलन की शुरुआत की। रॉय ने कहा कि आप सरकार श्रमिकों के कल्याण के लिए हर संभव कदम उठा रही है। मुख्यमंत्री के कड़े निर्णय से श्रमिकों को 14052 रुपए वेतन मिलने का मार्ग प्रशस्त हो गया है। दिल्ली सरकार कड़ाई से इस नियम को लागू करवाएगी।

रॉय ने देश के विभिन्‍न भागों से आए हुए मजदूरों का आह्वान करते हुए कहा कि वे अपने-अपने राज्य में सरकारों से दिल्ली सरकार के तर्ज पर न्‍यूनतम वेतन में बढ़ोतरी करें। इसी क्रम में श्रमिक विकास संगठन 15 अक्‍टूबर से 14 दिसंबर तक प्रत्येक राज्य में न्यूनतम मजदूरी बढ़ाने के लिए हस‍ताक्षर अभियान चलाएगा और 15 दिसंबर को इस हस्‍ताक्षर पत्र को लेकर संबंधित राज्‍य के श्रम मंत्री से मिलकर न्यूनतम मजदूरी को बढ़ाने का ज्ञापन सौंपेंगे। सम्‍मेलन में देश के 18 राज्यों के श्रमिक संगठन से संबंधित लोग मौजूद थे।

{श्रमिक विकास संगठन के सम्मेलन में श्रम मंत्री गोपाल रॉय ने की घोषणा

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें