पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Delhi University Election Campaign By Audi And Fortuner Cars

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

DUSU ELECTION: ऑडी और फॉरच्यूनर जैसी गाड़ियों में हो रहा प्रचार

3 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
नई दिल्ली. दिल्ली विश्वविद्यालय चुनाव में लिंगदोह कमेटी के नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। पांच हजार रुपये के बजट वाले इस चुनाव में छात्र संगठन ऑडी और फॉरच्यूनर जैसी महंगी गाड़ियों में प्रचार कर रहे हैं। छात्रसंघ डूसू चुनाव में जीतने के लिए पानी की तरह पैसा बहा रहे हैं। कैंपस से लेकर दिल्ली के कोने-कोने में उम्मीदवारों के नाम के बैनर लगाए गए हैं। प्रचार करने वालों के लिए सुबह के नाश्ते से लेकर रात के खाने तक का इंतजाम किया गया है। प्रचार करने के लिए पैसा देकर बाहर के लोगों को पंपलेट्स बांटने का काम दिया गया है। इन लोगों को लाने ले जाने के लिए गाड़ियां रखी गई हैं।
 
#एनजीटी के आदेश के 24 घंटे बाद भी नहीं हटे पोस्टर
एनजीटी ने डीयू के छात्रसंघ चुनाव में खासी मात्रा में कागज के इस्तेमाल को लेकर आपत्ति जताई है। एनजीटी ने अपने आदेश में कहा था कि 24 घंटे के अंदर कैंपस और सार्वजनिक स्थानों से हटाए जाएं। 24 घंटे की समयावधि समाप्त हो चुकी है, लेकिन छात्र संगठन द्वारा लगाए गए पोस्टर और बैनर जस के तस अपने स्थान पर लगे हुए हैं। एनजीटी ने डूसू चुनाव में कागज की बर्बादी को गंभीरता से लेते हुए केंद्र सरकार से जवाब मांगा था। कॉलेजों की दीवारों से लेकर फ्लाईओवर तक कैंडिडेट्स के पोस्टर्स चिपकाने की कई शिकायतें डूसू चीफ इलेक्शन अफसर को मिल चुकी हैं।
 
...तो फिर 2016 में क्यों लड़ने दिया था चुनाव : रॉकी
डूसू चुनाव का सियासी पारा बढ़ता जा रहा है। नामांकन रद्द होने के बाद एनएसयूआई अध्यक्ष पद के प्रत्याशी रहे रॉकी तुषीर ने डीयू के इस फैसले को हाईकोर्ट में चुनौती दी है। 8 सितंबर को इस मामले में सुनवाई होने की संभावना है। याची के अनुसार 2016 में वह डीयू, नार्थ कैंपस में एमए बुद्धिज्म का छात्र था। उस समय उन्होंने अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ा और जीता। उस समय भी उन्होंने अपनी शिक्षा व अन्य जानकारी संबंधी दस्तावेज दिए। तब डीयू ने उन्हें चुनाव लड़ने से क्यों नहीं रोका। इसके अलावा जिस 300 रुपये के फाइन व दो दिन के सस्पेंड की बात की जा रही है, वह चार साल पुरानी बात है। रॉकी ने कहा कि हाल ही में डीयू के शिवाजी कॉलेज ने उन्हें गुड मोरल कैरेक्टर का सर्टिफिकेट जारी किया है। ऐसे में उनका नामांकन रद्द करना गलत है। अदालत डीयू के फैसले को निरस्त कर उन्हें चुनाव लड़ने की अनुमति प्रदान करे।
 
 

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

और पढ़ें