पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • केंद्रीय मंत्रिमंडल में अाठ राज्यों के नेताअों को मिल सकता है मौका

केंद्रीय मंत्रिमंडल में अाठ राज्यों के नेताअों को मिल सकता है मौका

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
{रविवार को है विस्तार {शाहनवाज हुसैन, गिरिराज सिंह, अनुराग ठाकुर के नाम नए मंत्रियों के तौर पर चर्चा में

एजेंसी| नई दिल्ली

रविवारकोसंभावित मोदी मंत्रिमंडल के विस्तार में आठ राज्यों के नेताओं को मौका मिल सकता है। गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रीकर का रक्षा मंत्री बनना अब तय माना जा रहा है। वहीं, शिवसेना के अलावा टीडीपी को भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल में ज्यादा जगह दी जा सकती है।

मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चा बुधवार को शुरू हुईं। इसके बाद सुरेश प्रभु, राजीव प्रताप रूडी, मुख्तार अब्बास नकवी, एसएस अहलूवालिया, कर्नल सोनाराम और जयंत सिन्हा के नाम सामने आए थे। गुरुवार को भी अटकलें चलती रहीं। कहा गया कि महाराष्ट्र, उत्तराखंड, राजस्थान, छत्तीसगढ़, हिमाचल प्रदेश, झारखंड, आंध्र प्रदेश, बिहार उत्तर प्रदेश के नेताओं को मौका मिल सकता है। शेष|पेज4

प्रधानमंत्रीमोदी ने गुरु नानक जयंती के मौके पर गुरुवार सुबह राष्ट्रपति भवन में हुए गुरबानी कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इससे रविवार को मंत्रिमंडल विस्तार की संभावनाओं को बल मिला। हालांकि, पीएमओ के सूत्रों ने कहा कि मोदी और राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के बीच इस बारे में कोई चर्चा नहीं हुई है।



-----

आंध्र में भी मंत्रिमंडल विस्तार

हैदराबाद|आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू भी मंत्रिमंडल विस्तार की तैयारी में हैं। यहां टीडीपी और भाजपा की गठबंधन सरकार है। बताया जा रहा है कि राज्य में मंत्रिमंडल विस्तार केंद्र में टीडीपी को ज्यादा प्रतिनिधित्व मिलने पर निर्भर करेगा।

----

अमित शाह ने कहा है, मोदी जो जिम्मेदारी दें उसे स्वीकार करो : पर्रीकर

पणजी|गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रीकर ने उनके केंद्र में जाने की अटकलों पर गुरुवार को चुप्पी तोड़ी। कहा, ‘पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने मुझसे कहा है कि प्रधानमंत्री जो भी जिम्मेदारी दें, उसे मैं स्वीकार कर लूं। ...हालांकि मैं इसे लेकर सहज नहीं हूं। क्योंकि मुझे मेरे राज्य से काफी लगाव है। लेकिन तर्कसंगत तरीके से सोचता हूं तो लगता है कि अगर देश को मेरी जरूरत है तो मुझे जिम्मेदारी लेनी चाहिए।’ पर्रीकर जल्द ही भाजपा विधायक दल की बैठक लेने वाले हैं। विधानसभा अध्यक्ष राजेंद्र आर्लेकर और स्वास्थ्य मंत्री लक्ष्मीकांत पार्सेकर में से किसी एक को अगला मुख्यमंत्री चुने