पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • In Order To Catch The Flight Of The Bomb Hoax Call

फ्लाइट पकडऩे के चक्कर में की बम की हॉक्स कॉल

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

नई दिल्ली. दिल्ली के एक युवक को फ्लाइट पकडऩे के चक्कर में बम की हॉक्स कॉल करना महंगा पड़ा। कॉल के चलते आईजीआई एयरपोर्ट पर करीब तीन घंटे तक अफरातफरी मची रही। जब पुलिस ने कॉल करने वाले का पता लगाने का प्रयास किया तो आरोपी फरार हो गया।

फिलहाल प्रमोद नामक आरोपी को पुलिस तलाश कर रही है। जानकारी के मुताबिक दिल्ली पुलिस के कंट्रोल रूम में 12:05 पर इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट संख्या 6ई178 (दिल्ली-पटना) में बम की कॉल मिली थी।

फोन करने वाले शख्स ने बम के बारे में काफी बारीक डिटेल मुहैया कराई थी। जिसे देखते हुए पुलिस ने कॉल को गंभीरता से लिया। एक अधिकारी ने बताया कि इस फ्लाइट को साढ़े 12 बजे पटना के लिए उड़ान भरनी थी, पेसेंजर बोर्ड कर चुके थे।

सूचना के आधार पर सीआईएसएफ का डॉग स्क्वायर्ड और बम निरोधक दस्ता तुरंत मौके पर पहुंच गया। फ्लाइट से पहले लोगों को बाहर निकाला गया, बाद में पूरे जहाज और पैसेंजर्स के लगेज की तलाशी ली गई। जांच के दौरान कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला।

आईजीआई एयरपोर्ट के डीसीपी जगजीत सिंह देसवाल ने बताया कि जांच में पता चला कि फोन करने वाले युवक का नाम पेसेंजर लिस्ट में था। उसने फ्लाइट पकडऩे में देरी होता देख बम की हॉक्स कॉल की। फिलहाल आरोपी फरार है।