रामकिशन का स्टिंग ऑपरेशन, सीएलयू के लिए 5 करोड़ रु. मांगने का आरोप

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

चंडीगढ़। इनेलो की ओर से शुक्रवार को जारी एक सीडी ने राजनीतिक हलकों में हलचल मचा दी। इनेलो का दावा है कि इस सीडी में मुख्य संसदीय सचिव (सीपीएस) रामकिशन फौजी को जमीन का चेंज ऑफ लैंड यूज (सीएलयू) दिलाने की एवज में पांच करोड़ रुपए मांगते दिखाया गया है।

इनेलो प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा व अभय चौटाला ने जो सीडी जारी की, उसकी रिकॉर्डिंग की तारीख 28 अप्रैल 2011 दिखाई गई है। इधर, सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने फौजी को क्लीन चिट देते हुई सीडी की जांच कराने से इनकार कर दिया है। उन्होंने कहा कि 'यह विपक्ष की साजिश है, इस संबंध में फौजी से बात हो गई है और उन्होंने आश्वासन दिया है कि इसमें कुछ भी सही नहीं है।'

इनेलो का दावा-सीडी में फौजी ही है

सबसे पहले फौजी जैसे दिखने वाले व्यक्ति के सामने मेज पर फाइल रखी जाती है। फिर शुरू होती है बातचीत...

फौजी : क्या है ये ?
युवक : सीएलयू वाली फाइल है जी। फौजी फाइल के पन्ने पलटते हैं। सामने वाला युवक जो कि दक्षिण हरियाणा का जान पड़ता है बातचीत जारी रखता है। 'गुडग़ांव वाली जमीन है जी। सारे कागज हैं।Ó

फौजी : यह क्या है ?
युवक : सिजरा (जमीन का नक्शा) है जी। एक साइड दिल्ली है। ये करीब गुडग़ांव से आठ-दस किलोमीटर दूर है। ऑन रोड जमीन है। नेशनल हाईवे नंबर 8 पर। यहां एक होटल है। चार किले का सीएलयू चाहिए।

फौजी : फाइल कहां तक पहुंची ?
युवक : फाइल तो हाईवे अथॉरिटी के पास है। अगर आप हां करो तो खर्च करें, नहीं तो क्यूं करेंगे।

फौजी : क्या करेगा?
युवक : ये होटल करेगा जी, 70 -80 कमरे होंगे। मेरे को उसने एक करोड़ किल्ले का बताया। आप बताओ। कम ज्यादा भी कर लेंगे। कितना लेना है चार किल्ले का।

फौजी : पांच करोड़।
युवक : पांच करोड़?

फौजी : जल्दी ले आओ काम करा दूंगा।
डबिंग हो सकती है त्न पेज ४ पर