• Hindi News
  • दिल्ली में एक जगह दिखे किरण बेदी और केजरीवाल

किरण बेदी और केजरीवाल एक मेज पर, मोदी ने पूछा- इतनी खांसी क्यों आती है?

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
नई दिल्ली. नरेंद्र मोदी, अरविंद केजरीवाल और किरण बेदी समेत कई बड़े नेता मंगलवार को दिल्ली पुलिस कमिश्नर बीएस बस्सी के एट-होम रिसेप्शन में शामिल हुए। इस दौरान इनके बीच अनौपचारिक बातें हुईं।
केजरीवाल उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के साथ आए। कुछ देर बाद बारी-बारी से उप-राज्यपाल नजीब जंग, गृह मंत्री राजनाथ सिंह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी बस्सी के घर पहुंच गए। सभी बातचीत कर ही रहे थे कि केजरीवाल को खांसी आ गई। इस पर राजनाथ सिंह बोले, "आपको खांसी बहुत रहती है!" जवाब में केजरीवाल ने कहा, "मैं भी परेशान हूं, ठीक ही नहीं होती।" इतने में मोदी ने पूछा लिया,"आपको इतनी खांसी आती क्यों है, कब से है ये प्रॉब्लम?"
केजरीवाल कुछ बोलते इससे पहले मनीष सिसाेदिया ने कहा, "मैं तो 12-15 साल से देख रहा हूं, खांसी बनी ही हुई है।" इस पर केजरीवाल बोले, "कभी-कभी कम हो जाती है। मौसम बदलने या धूल बढ़ने पर बढ़ जाती है।" तो मोदी ने कहा, "आप बेंगलुरु में डॉ. नगेंद्र से कंसल्ट कीजिए। वे क्रॉनिक खांसी के एक्सपर्ट हैं। मुझे उम्मीद है, आपकी खांसी जरूर ठीक हो जाएगी।" जवाब में केजरीवाल ने स्वीकार भाव में सिर हिला दिया।
प्रधानमंत्री ने सिखाया- देखो, एेसे लेते हैं सेल्फी
कार्यक्रम में लोग फोटो ले रहे थे। मैंने भी (भास्कर रिपोर्टर) मोदी के साथ सेल्फी की फरमाइश कर दी। वे मान गए, पर मैं सही फोटो नहीं ले पा रहा था। इस पर मोदी ने मेरा फोन लिया और बोले, "सेल्फी जिसके साथ लो, उसे कैमरे की ओर देखने को कहाे... और ये कहते हुए फोटो क्लिक कर दी।"
ये होता है एट-होम
एट-होम अनौपचारिक मिलना-जुलना होता है। इसमें शामिल लोग प्रोटोकॉल से अलग घर जैसे माहौल में मिलते हैं। एट-होम दिल्‍ली पुलिस के स्‍थापना दिवस के मौके पर आयोजित था।
मोदी की इस सलाह के बाद दैनिकभास्‍कर.कॉम ने सबसे पहले डॉ. नगेंद्र से बातचीत की। उन्‍होंने कहा कि एक सप्‍ताह में केजरीवाल की खांसी ठीक कर दूंगा (पढ़ें डॉ. नगेंद्र से एक्‍स्‍क्‍लूसिव बातचीत)
आगे की स्लाइड में देखिए इवेंट के फोटोज