पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • The Neighbor Turned Into Porn Photos On Facebook

पड़ोसी ही डालता था फेसबुक पर अश्लील फोटो क्योंकि ...!

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने फेसबुक पर महिला की अश्लील तस्वीर डालने के आरोप में पड़ोसी को गिरफ्तार किया है।

आरोपी की पहचान शालीमार बाग निवासी रोहित बंसल (22) के रूप में हुई। उसपर आर्थिक अपराध शाखा ने 66 आईटी एक्ट की धारा के तहत मुकदमा दर्ज किया है। पीडि़ता पति के साथ अपना व्यवसाय करती है। उन्होंने भास्कर को बताया कि रोहित उनकी कॉलोनी में ही रहता है।

कई वर्ष पहले कुछ निर्माण कार्य को लेकर उनका रोहित के परिवार से मामूली झगड़ा हुआ था। जिसके बाद से दोनों परिवारों में कभी ज्यादा बातचीत नहीं हुई। रोहित अपने पिता के साथ ट्रेडिंग का काम करता है।

इसी बीच जुलाई 2012 में उन्हें किसी अज्ञात शख्स की तरफ से एसएमएस और मिस्ड कॉल आने लगे, जिसे उन्होंने नजरअंदाज कर दिया। बाद में पीडि़ता की एक सहेली ने उसे बताया कि फेसबुक पर उसके नाम से बने एक अकाउंट में अश्लील तस्वीरेंं डली हुई हैं।

जांच में पता चला कि यह सभी तस्वीरें नकली हैं। उन्होंने तुरंत मामले की जानकारी स्थानीय पुलिस को दे दी। पुलिस की तरफ से कोई सकारात्मक कार्यवाही न होने पर परिवार ने ई-मेल के माध्यम से दिल्ली पुलिस कमिश्नर को घटना से अवगत कराया।

जिसके बाद एक जनवरी 2013 को आर्थिक अपराध शाखा ने मामले में प्राथमिकी दर्ज की। पुलिस के मुताबिक जांच के दौरान पता चला कि विभिन्न आईपी एड्रेस की मदद से इस नकली फेसबुक अकाउंट का इस्तेमाल किया गया है।

जब इन सभी स्थानों पर जाकर पुलिस ने पूछताछ की तो पता चला कि रोहित के घर व उसके पिता की ट्रेडिंग कंपनी में लगे विभिन्न कंप्यूटरों पर बैठकर उसने महिला की अश्लील तस्वीरें अप्लोड कीं।

पीडि़ता के मुताबिक फर्जी अकाउंट से रोहित ने फेसबुक पर मौजूद उनके सभी रिश्तेदारों और जानकारों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी और बाद में अश्लील फोटो कमेंट डालकर उसे बदनाम करने लगा।

पीडि़ता के पति ने बताया कि उन्होंने जब अपने स्तर पर इस अकाउंट से जुड़े अन्य अकाउंट की जांच की तो पता चला कि उनकी कॉलोनी में रहने वाली कुछ अन्य लड़कियों का भी इसी तरह फोटो खींचकर फेसबुक पर डाला गया है। पुलिस रोहित से आगे की पूछताछ कर रही है।