--Advertisement--

IPL 2018: डिविलियर्स ने लगाया इस आईपीएल का सबसे लंबा छक्का, बॉलर थे उनके ही हमवतन इमरान ताहिर

इसी ओवर में एबीडी ने एक और छक्का लगाया। लेकिन, ताहिर भी कहां पीछे रहने वाले थे। उन्होंने डिविलियर्स को आउट कर ही दिया।

Dainik Bhaskar

Apr 26, 2018, 09:58 AM IST
डिविलियर्स को मिस्टर 360 कहा ही इसलिए जाता है क्योंकि वो मैदान के किसी भी कोने में बॉल को पहुंचा सकते हैं। डिविलियर्स को मिस्टर 360 कहा ही इसलिए जाता है क्योंकि वो मैदान के किसी भी कोने में बॉल को पहुंचा सकते हैं।

बेंगलुरू IPL 2018. बुधवार रात चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए एक रोमांचक मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स को पांच विकेट से हरा दिया। आईपीएल के पिछले छह मुकाबलों में चेन्नई के हाथों बेंगलुरू की यह पांचवी हार है। दोनों टीमों की तरफ से इस मुकाबले में छक्कों की बारिश जैसी हुई। पहले डीविलियर्स और डिकॉक और बाद में धोनी और रायडू। लेकिन, इस सीजन का यह मैच याद किया जाएगा एबी. डीविलियर्सके उस छक्के के लिए जो उन्होंने इमरान ताहिर की बॉल पर लगाया।

गौतम गंभीर ने दिल्ली डेयडेविल्स की कप्तानी के साथ 2.8 करोड़ की सैलरी भी छोड़ी, श्रेयस नए कप्तान होंगे

कैसा था यह छक्का
- एबी. डीविलियर्स को मिस्टर 360 कहा ही इसलिए जाता है क्योंकि वो मैदान के किसी भी कोने में बॉल को पहुंचा सकते हैं।
- चेन्नई के खिलाफ मैच में डीविलियर्स को उनके हमवतन इमरान ताहिर बॉलिंग कर रहे थे। विकेट में टर्न था। ये चेन्नई की इनिंग के दौरान भी देखने को मिला।
- बहरहाल, इमरान ताहिर की एक गेंद थोड़ी सी ओवरपिच थी। डीविलियर्स ने अपना अगला घुटना जमीन पर टिकाया और करारा शॉट लगाया। बॉल हवा में उड़ती हुई सीधी लॉन्ग ऑन बाउंड्री के ऊपर से स्टेडियम के बाहर गिरी। यह छक्का 111 मीटर लंबा था।
- इसी ओवर में एबीडी ने एक और छक्का लगाया। लेकिन, ताहिर भी कहां पीछे रहने वाले थे। उन्होंने आखिरकार डीविलियर्सको आउट कर ही दिया।

डिविलियर्स-डिकॉक पर भारी पड़ी धोनी-रायडू की पारी, बेंगलुरु को 5 विकेट से हराया

और जीत-हार
- कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (70) और अंबाती रायडू (82) की तेजतर्रार पारी से चेन्नई सुपरकिंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 5 विकेट से हरा दिया। बेंगलुरु से मिले 206 रन के टारगेट का पीछा करते हुए चेन्नई ने 19.4 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 207 रन बना लिए। आखिरी 12 गेंदों पर 30 रनों की दरकार थी, जिसे चेन्नई ने 2 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया। इससे पहले चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। आरसीबी ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 205 रन बनाए। एबी डिविलियर्स ने पहली पारी के 11वें ओवर में इमरान ताहिर की गेंद पर आईपीएल-11 का सबसे लंबा 111 मीटर का छक्का लगाया। गेंद स्टेडियम के बाहर जाकर गिरी थी।

कोहली इस मैच में जल्दी आउट हो गए थे।- फाइल कोहली इस मैच में जल्दी आउट हो गए थे।- फाइल
X
डिविलियर्स को मिस्टर 360 कहा ही इसलिए जाता है क्योंकि वो मैदान के किसी भी कोने में बॉल को पहुंचा सकते हैं।डिविलियर्स को मिस्टर 360 कहा ही इसलिए जाता है क्योंकि वो मैदान के किसी भी कोने में बॉल को पहुंचा सकते हैं।
कोहली इस मैच में जल्दी आउट हो गए थे।- फाइलकोहली इस मैच में जल्दी आउट हो गए थे।- फाइल
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..