Hindi News »Sports »Cricket »Latest News» Ab De Villiers Says Good Bye To International Cricket, Says I Am Tired Now

क्रिकेटर एबी डिविलियर्स ने लिया संन्यास, इंडियन फैन्स के फेवरेट एबी ने कहा, 'मैं थक चुका हूं'

इसे बेहद कठिन फैसले बताते हुए बताया उन्होंने कहा कि वे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले रहे हैं।

dainikbhaskar.com | Last Modified - May 23, 2018, 05:35 PM IST

  • क्रिकेटर एबी डिविलियर्स ने लिया संन्यास,  इंडियन फैन्स के फेवरेट एबी ने कहा, 'मैं थक चुका हूं', sports news in hindi, sports news
    +1और स्लाइड देखें

    र्स्पोट्स डेस्क. इंडियन्स के फेवरेट क्रिकेटर साउथ अफ्रीका के एबी डिविलियर्स ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है। डिविलियर्स ने कहा कि वे अब थक चुके हैं। इसे बेहद कठिन फैसले बताते हुए बताया उन्होंने कहा कि वे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले रहे हैं। उन्होंने एक वीडियो संदेश में कहा कि वे साउथ अफ्रीका और दुनियाभर में अपने फैंस के शुक्रगुजार है।. उन्होंने कहा कि वे घरेलु क्रिकेट के लिए उपलब्ध रहेंगे। उन्होंने कहा कि यह संन्यास लेने का सही समय है और अब समय आ गया है कि युवाओं को मौका दिया जाए।

    आईपीएल में विराट की टीम से खेले हैं एबी
    डिविलियर्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें सीज में विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के साथ लीग में हिस्सा लिया था। आपको बता दें कि एबी और विराट बहुत अच्छे दोस्त भी हैं। वे जुलाई में श्रीलंका के साथ होने वाली द्विपक्षीय सीरीज में नहीं खेलेंगे।

    करियर पर एक नजर
    डिविलियर्स को मौजूदा समय के महान बल्लेबाजों में गिना जाता था। एबी साउथ अफ्रीका के कप्तान भी रह चुके हैं। उन्होंने अपने देश के लिए 114 टेस्ट मैचों की 91 इनिंग्स में 50.66 की औसत से 8765 रन बनाए हैं, जिसमें 22 सेन्चुरी और 46 फिफ्टी शामिल हैं। टेस्ट में उनका सर्वोच्च स्कोर 278 है।
    वहीं उन्होंने 228 वनडे मैच खेले हैं, जिनमें 53.50 की औसत से 9,577 रन बनाए हैं. वनडे में उनके नाम 25 सेन्चुरी और 53 फिफ्टी शामिल हैं। वनडे में उनका सर्वाधिक स्कोर 176 रन है।
    टी-20 में डिविलियर्स ने अपने देश के लिए 78 मैच खेले हैं और 1672 रन बनाए हैं। टी-20 में उन्होंने 26.12 की औसत से रन बनाए हैं। खेल के सबसे छोटे प्रारुप में उनके नाम 10 फिफ्टी हैं और नाबाद 79 उनका सर्वोच्च स्कोर है।

    फॉर्मेटमैचरन50100
    टेस्ट11487654622
    वनडे22895775325
    टी-20 इंटरनेशनल781672100
  • क्रिकेटर एबी डिविलियर्स ने लिया संन्यास,  इंडियन फैन्स के फेवरेट एबी ने कहा, 'मैं थक चुका हूं', sports news in hindi, sports news
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Ab De Villiers Says Good Bye To International Cricket, Says I Am Tired Now
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Latest News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×