--Advertisement--

तीन साल में आया है दुर्लभ महीना, मौका न छोड़ें और रोज करें धन प्राप्ति के 6 उपाय

13 जून तक अधिक मास, इससे पहले घर में लाएं तीन शुभ चीजें

Danik Bhaskar | May 18, 2018, 07:10 PM IST

रिलिजन डेस्क। हिन्दी पंचांग के अनुसार 13 जून तक अधिक मास रहेगा। ये माह तीन साल में एक बार आता है। इन दिनों में भक्ति, पूजा-पाठ करने का खास महत्व है। इस माह को पुरुषोत्तम मास भी कहते हैं। इस महीने में भगवान विष्णु और उनके अवतारों की पूजा विशेष रूप से की जाती है। विष्णुजी के साथ ही लक्ष्मी की पूजा करने पर घर की गरीबी दूर हो सकती हैं। यहां जानिए उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. मनीष शर्मा के अनुसार लक्ष्मी-विष्णु की पूजा के साथ ही अधिक मास में और कौन-कौन से उपाय किए जा सकते हैं...

पहला उपाय

भगवान श्रीकृष्ण से जुड़ी चीजें मोरपंख, बांसुरी और वैजयंती माला लेकर आएं और घर के मंदिर में रखें। रोज इनकी पूजा करें। इन चीजों के असर से घर के वास्तु दोष भी दूर हो सकते हैं।

दूसरा उपाय

अधिक मास में गाय की सेवा करें। अगर ये संभव ना हो तो किसी गोशाला में धन का दान करें। गाय को गुड़ या हरा चारा रोज खिलाएं। अगर संभव हो तो घर के बाहर गायों के लिए पानी की व्यवस्था करें।

तीसरा उपाय

रोज सूर्योदय से पहले उठें और स्नान करें। इसके बाद तांबे के लोटे से सूर्य को जल चढ़ाएं। सूर्य मंत्र ऊँ आदित्याय नम: का जाप करें।

चौथा उपाय

अधिक मास में किया गया दान, अक्षय पुण्य प्रदान करता है। किसी गरीब को धन का दान करें। इस पुण्य के असर से हमारी सभी परेशानियां दूर हो सकती हैं।

पांचवां उपाय

घर के मंदिर में रोज सुबह कुछ देर श्रीमद् भागवत का पाठ करें। इससे बुद्धि का विकास होता है।

छठा उपाय

श्रीकृष्ण को माखन-मिश्री का भोग लगाएं और छोटी कन्याओं को मिठाई खिलाएं। ये उपाय करने से घर में सुख-समृद्धि बढ़ सकती है।

Related Stories