प्रशासन कोरोना में व्यस्त, तस्कर ने गवाही गांव में पेड़ काटे

Panchkula Bhaskar News - फार्म हाउस बनाए जाने की तैयारी...जानकारी के मुताबिक 1000 फुट ऊंची पहाड़ के टॉप लेवल करीब 12 बीघे जमीन है। जिसके खरीद...

Mar 27, 2020, 07:30 AM IST
फार्म हाउस बनाए जाने की तैयारी...जानकारी के मुताबिक 1000 फुट ऊंची पहाड़ के टॉप लेवल करीब 12 बीघे जमीन है। जिसके खरीद फरोख्त का काम कुछ प्रॉपर्टी डीलर्स की ओर से करवाई जा रही है। जमीन खरीद फरोख्त के लिए बैना भी दिया जा चूका है और जल्द ही उसकी रजिस्ट्री भी होनी है। रजिस्ट्री के बाद पहाड़ के टॉप लेवल पर 12 से 15 फार्म हाऊस बनाए जाने की तैयारी है।

इसे डिस्ट्रिक्ट फॉरेस्ट ऑफिसर की मिलीभगत कहें या फिर लापरवाही कि 1000 फुट ऊंची पहाड़ को पहले काटा और उसके बाद अब पहाड़ पर लगे हुए पेड़ों को काट कर उसे जलाया जा रहा है ताकि वहां पर महंगे फार्म हाऊस बनाए जा सकें। जी हां जनवरी महीने में प्रॉपर्टी डीलर्स व माइनिंग माफिया ने मिलकर पिंजौर शहर से13 किलोमीटर दूर गवाही गांव के पास करीब 1000 फुट ऊंचे पहाड़ को बिना परमिशन के ही काटा गया। उसके बाद मामला डीएफओ से लेकर डीसी तक पहुंचा। बावजूद इसके वहां पर अवैध तौर पर होने वाले काम नहीं रूके। अब उन पहाड़ों के ऊपर जो पेड़ हैं उसे काटा कर उसे जलाया जा रहा है। इससे पहले जनवरी महीने में पहाड़ को काट कर करीब 200 मीटर का रास्ता भी बनाया गया था जो कि करीब 10 से 15 फुट चौड़ी बनाई थी। इस मामले की पूरी जानकारी प्रशासनिक, डीएफओ और माइनिंग विभाग के अधिकारियों को थी। प्रशासनिक अधिकारियों की ओर से उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई। आपको बता दें कि पहाड़ को काटने के लिए सबसे पहले फॉरेस्ट डिपार्टमेंट और माइनिंग डिपार्टमेंट की परमिशन चाहिए। दोनों विभागों से परमिशन लिए बिना ही प्रॉपर्टी डीलर्स की ओर से पहाड़ों की खुदाई का काम पिछले एक हफ्ते से किया जा रहा है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना