लोगों को जरूरत का सामान मिल रहा या नहीं, यह जानने सेक्टरों में पहुंचे प्रशासक

News - सड़कों पर मूवमेंट कम हो, ताकि न फैले इंफेक्शन | प्रशासक ने पुलिस आॅफिसर्स को निर्देश दिए हैं कि कर्फ्यू को सख्ती के...

Mar 27, 2020, 07:17 AM IST
}सड़कों पर मूवमेंट कम हो, ताकि न फैले इंफेक्शन | प्रशासक ने पुलिस आॅफिसर्स को निर्देश दिए हैं कि कर्फ्यू को सख्ती के साथ लागू किया जाए। साथ ही एडवाइजर मनोज परिदा को कहा है कि वे ये सुनिश्चित करंे कि सड़कों पर मूवमेंट बहुत कम होनी चाहिए ताकि इंफेक्शन शहर में अब न फैले। बदनोर ने चंडीगढ़ प्रशासन को कहा है कि वे मोहाली और पंचकूला के डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन के साथ भी कोर्डिनेशन करें ताकि बेवजह ज्यादा मूवमेंट ट्राईसिटी में न हो। वहीं प्रशासन ने मार्कफेड और हेफेड के साथ बी टाइअप किया है ताकि चंडीगढ़ में मोबाइल वैन उनकी चल सके जो यहां पर राशन उचित रेट पर बांट सके।

}कहा-पंचकूला और मोहाली के अफसरों के साथ भी रखें संपर्क

कर्फ्यू के दौरान लोगों को जरूरत का सामान मिल रहा है या नहीं ये जानने के लिए प्रशासक वीपी सिंह बदनोर आॅफिसर्स के साथ अलग -अलग सेक्टरों में पहुंचे। उनके साथ एडवाइजर मनोज परिदा, डिप्टी कमिश्नर मनदीप सिंह बराड़ और बाकी आॅफिसर्स भी साथ थे।

सबसे पहले सेक्टर-26 में वीपी सिंह बदनोर पहुंचे और आॅफिसर्स को कहा कि होलसेल सप्लाई चेन फल और सब्जियों की प्राॅपर होनी चाहिए। यहां पर रिटेल सेल के लिए मना किया गया है। वहीं वीरवार से ही करीब 70 सीटीयू की बसें फल और सब्जियां अलग-अलग सेक्टरों में लोगों तक पहुंचाने के लिए चलाई गई, जिनमें से प्रत्येक बस में दो या तीन वेंडर और पुलिस कर्मी साथ रखे गए हैं।

हालांकि, डोर टू डोर सेल के लिए बसों को चलाया गया है लेकिन ज्यादातर सेक्टरों में ये बसें एक या दो जगहों पर खड़ी की गई और वहीं पर लोग सब्जी लेने के लिए पहुंचे। ये भी तय किया गया कि लोगों तक जरूरी सामान पहुंचाने के सिस्टम को और बेहतर किया जा सके इसके लिए सेक्टर रिस्पांस टीमें (एसआरटी) बनाई गई हैं। इसमें सेक्टर वाइज आॅफिसर्स की ड्यूटी रहेगी कि सभी लोगों तक जरूरी सामान जैसे दवाइंया, करियाना, फल और सब्जियां, दूध और अंडे ब्रेड मिल सके। ये टीमें अपने एरिया के लोगों की समस्याएं सुनेंगी और उनको साॅल्यूशन करेगी। इन टीमों का काम लोगों और प्रशासन के बीच कोर्डिनेशन का रहेगा। कंट्रोल रुम्स में काॅल्स को लेकर भी ये काम करेंगे। प्रशासन की वेबसाइट में इन टीमों की डिटेल डाली गई है जहां इनके मोबाइल नंबर भी दिए गए हैं।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना