Hindi News »Self-Help »News» Admission Process Opens In Allahabad University

इस यूनिवर्सिटी में दांव पर हैं 22 हजार सीटें, ऐसे करना होगा Apply

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी और इससे एफिलेटेड कॉलेजों में एडमिशन के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रोसेस शुरू हो गई है।

dainikbhaskar.com | Last Modified - Apr 12, 2018, 12:08 AM IST

इस यूनिवर्सिटी में दांव पर हैं 22 हजार सीटें, ऐसे करना होगा Apply

एजुकेशन डेस्क।इलाहाबाद यूनिवर्सिटी और इससे एफिलेटेड कॉलेजों में एडमिशन के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रोसेस शुरू हो गई है। यूनिवर्सिटी और एफिलेटिड कॉलेजों में कुल 22 हजार सीटों पर प्रवेश दिया जाएगा। इनकी परीक्षाएं 7 से 31 मई के बीच होंगी। रिजल्ट एग्जाम लेने के 15 दिनों के अंदर जारी होगा।

सबसे पहले एलएलबी व एमबीए में प्रवेश के लिए आवेदन मांगे गए हैं। आवेदन की आखिरी तारीख 29 अप्रैल है। इसके लिए परीक्षा 7 व 8 मई को होगी। अन्य कोर्सेज में भी आवेदन की प्रोसेस जल्दी शुरू हो जाएगी। एडमिशन के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों माध्यमों से प्रवेश परीक्षा होगी, जिसकी मैरिट के आधार पर ही एडमिशन दिया जाएगा।

इन सब्जेक्ट्स में ले सकते हैं प्रवेश

बीए, बीकॉम, बीएससी मैथ्स, बीएससी बायोलॉजी, बीएससी होम साइंस, बीएफए, बीपीईएस, बीपीए संगीत में प्रवेश लिए जा सकेंगे। वहीं पोस्ट ग्रैजुएशन के लिए एमए, एमएससी, एमकॉम के अलावा एमबीए, इंस्टीट्यूट ऑफ प्रोफेशनल स्टडीज (आईपीएस) के विभिन्न पाठ्यक्रमों, एलएलबी, बीएएलएलबी, एलएलएम, बीएड, एमएड और संयुक्त शोध परीक्षा (क्रेट) में प्रवेश लिए जाएंगे।

परीक्षा केंद्र :

प्रवेश परीक्षा के लिए इलाहाबाद समेत कानपुर, बरेली, लखनऊ, गोरखपुर, वाराणसी, आगरा, पटना, भोपाल, श्रीनगर, नई दिल्ली, बंगलुरु और कोलकाता में केंद्र बनाए जाएंगे।

अधिक जानकारी के लिए यूनिवर्सिटी की वेबसाइट www.allduniv.ac.in को विजिट किया जा सकता है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×