महिला को 5 महीने की उम्र में ले लिया गया था गोद, बड़े होने के बाद असली परिवार से मिलने की हुई इच्छा

48 साल की उम्र में जब कामयाबी मिली तो फैमिली के बारे में जानकर रह गई हैरान

dainikbhaskar.com

Apr 18, 2019, 02:01 PM IST
After Decades of Curiosity, Adopted Woman Plans Road Trip to Meet Her Newly-Discovered 22 Siblings

खबर जरा हटके डेस्क. अगर किसी को अपने बिछुड़े परिवार को तलाशना हो और वो भी 48 साल के लंबे वक्त के बाद तो ये काफी मुश्किल भरा लगता है, लेकिन अमेरिका के जॉर्जिया में रहने वाली एक महिला ने ये कमाल भी कर दिखाया। इस महिला को तब गोद लिया गया था, जब वो सिर्फ 5 महीने की ही थी। वो अपने परिवार के साथ खुश तो थी, लेकिन अपने असली परिवार के बारे में भी जानने चाहती थी। जिंदगी की भागदौड़ से फुरसत मिलने के बाद आखिरकार उसने इस बात का पता लगा ही लिया।

- ये स्टोरी अमेरिका के जॉर्जिया में रहने वाली एमी बट्‌टल की है, जिसे पांच महीने की छोटी सी उम्र में गोद ले लिया गया था। उसे गोद लेने वाली फैमिली ने उसे भरपूर प्यार दिया, लेकिन उससे सच्चाई छुपाकर नहीं रखी।
- एमी अपने नए माता-पिता के साथ बेहद खुश थी, लेकिन उसके मन में हमेशा अपने मूल परिवार के बारे में जानने की जिज्ञासा बनी रहती थी। उसने इसके लिए कई बार कोशिश भी की पर वह कुछ खास पता नहीं कर सकी।
- ऐसा सोचते-सोचते कई साल बीत गए और एमी का खुद का परिवार हो गया। उसके बच्चे भी बड़े हो गए और उसकी उम्र 48 साल हो गई। कुछ वक्त पहले जब उसने अपनी बड़ी बेटी से इस बात का जिक्र किया, तो उसने बताया कि वो एक ऐसी एजेंसी के बारे में बताया जो लोगों को उनके मूल परिवारों से मिलाने में मदद करती है।
- जब एमी ने इस एजेंसी से संपर्क किया तो नतीजा देखकर वो हैरान रह गई। एजेंसी ने उसे स्टीव नाम के एक शख्स से मिलाया, जो एमी का भाई था। उससे बात करते हुए पता चला कि वे 22 भाई-बहन थे। इनमें 11 उनकी मां की तरफ के और इतने ही पिता की तरफ के थे।
- वो बताती है कि अपने छोटे भाई से बात करके उसे बहुत अच्छा लगा और अपने 21 भाई-बहनों के बारे में पता चलने पर तो वो बेहद खुश हो गई। इन सभी भाई-बहनों की उम्र अब 46 से 65 साल के बीच हो चुकी है।
- एमी अब तक अपने 20 भाई-बहनों से संपर्क कर चुकी है। उसने फैसला किया है कि इस गर्मी में वह अपने बच्चों को लेकर अपने मूल परिवार से मिलने जाएगी।

X
After Decades of Curiosity, Adopted Woman Plans Road Trip to Meet Her Newly-Discovered 22 Siblings
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना