Hindi News »Breaking News» अफोर्ड प्लान ने सीरीज बी फंडिंग में 1 करोड़ डॉलर जुटाए

अफोर्ड प्लान ने सीरीज बी फंडिंग में 1 करोड़ डॉलर जुटाए

अफोर्ड प्लान ने सीरीज बी फंडिंग में 1 करोड़ डॉलर जुटाए

IANS | Last Modified - Apr 17, 2018, 04:35 PM IST

अफोर्ड प्लान ने सीरीज बी फंडिंग में 1 करोड़ डॉलर जुटाए
अफोर्ड प्लान ने सीरीज बी फंडिंग में 1 करोड़ डॉलर जुटाए

अफोर्ड प्लान ने नॉन इमरजेंसी इलाज की प्रक्रिया सस्ती बनाने के लिए 300 से ज्यादा अस्पतालों से साझेदारी की है। अभी तक यह प्लान 1 लाख से ज्यादा मरीजों तक पहुंच गया है। अगले 12 से 18 महीनों में यह स्टार्टअप स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए वित्तीय सेवाओं के उत्पादों का पूरा ढेर बनाने, वितरण और आपूर्ति श्रृंखला की क्षमता का विस्तार करने पर ध्यान दिया जाएगा।
अपने बचत-आधारित उत्पादों के साथ, अफोर्ड प्लान अनूठा वित्तीय विकल्प प्रदान करता है, जो अस्पतालों और जांच केंद्रों में अपने रोगियों के लिए चिकित्सा सेवाओं का विस्तार करता है। वह स्वास्थ्य सुविधाओं को वहन करने की मरीजों की क्षमता में बढ़ोतरी कर उन्हें सक्षम बनाता है।
अफोर्ड प्लान मरीजों के इलाज पर होने वाले भारी-भरकम खचरें को कम करने की दिशा में काम कर रहा है और स्वास्थ्य सेवाओं को सबके लिए ज्यादा सुलभ और सस्ती बना रहा है। यह उपभोक्ताओं को तय करने की मंजूरी देता है कि वह अपने चुने गए प्लान के अनुसार रोजाना, हफ्ते में या महीने में कितनी बचत करें और उसके बाद अपनी सुविधा के अनुसार नियमित रूप से भुगतान करे।
नए फंड का इस्तेमाल अनूठे बचत आधारित फाइनेंशल प्लेटफॉर्म की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए किया जाएगा और देश भर के अस्पतालों को अफोर्ड प्लान अपनाने के लिए प्रोत्साहित दिया जाएगा।
अफोर्ड प्लान के सीईओ और सह-संस्थापक तेजबीर सिंह ने कहा, हमें जो समर्थन प्राप्त हुआ हैं, हम उसके लिए आभारी और कंपनी के अगले चरण के बारे में उत्साहित हैं। भारतीय स्वास्थ्य सेवा अब ऐसी स्थिति में पहुंच गई है, जहां मरीजों के पास स्वास्थ्य सुविधाओं तक पहुंच बनाने के लिए प्राइवेट और पब्लिक इंश्योरेंस स्कीम और फाइनेंस सेवाओं की पहल संबंधी विभिन्न विकल्प हैं। स्वास्थ्य की देखभाल संबंधी खचरें को पूरा करने के लिए वित्तीय विकल्पों में नवीनता लाने के लिए हमने वित्त, स्वास्थ्य सेवाओं और टेक्नोलॉजी के चौराहे पर अफोर्ड प्लान को स्थिर किया है। हम भारत में स्वास्थ्य सुविधाओ में वित्तीय सेवाओं के लिए सबसे बड़ा डिस्ट्रिब्यूशन नेटवर्क बनाने की राह पर है।
सिंह ने कहा कि कंपनी चिकित्सा और स्वास्थ्य देखभाल के खचरें को कवर करने के लिए नए बचत, उधार और इंश्योरेंस प्रॉडक्ट्स को लॉन्च करने की योजना भी बना रही है। दिल्ली स्थित कंपनी तेजी से विस्तार कर रही है और 2018 के अंत तक पूरे भारत में 200 से अधिक कर्मचारियों की नियुक्ति करने की योजना बना रही है।
--आईएएनएस
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Breaking News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×