• Hindi News
  • Afghanistan : suicide attack on Kabul school, 100 students were in classroo

काबुल की मेवोद एजुकेशनल एकेडमी में आत्मघाती हमला, 48 की मौत; 67 घायल

हमले के वक्त स्कूल में करीब 100 बच्चे मौजूद थे

Afghanistan : suicide attack on Kabul school, 100 students were in classroo
X
Afghanistan : suicide attack on Kabul school, 100 students were in classroo

बुधवार शाम करीब चार बजे हुआ धमाका, कई क्लासरूम की छत ढही तालिबान ने नहीं ली हमले की जिम्मेदारी, आईएसआईएल पर आरोप

Dainik Bhaskar

Aug 23, 2018, 03:28 PM IST

काबुल. अफगानिस्तान की मेवोद एजुकेशनल एकेडमी में बुधवार शाम करीब चार बजे आत्मघाती हमला हुआ। इसमें 48 की मौत हो गई, जबकि 67 घायल हुए हैं। अफगानिस्तान के सार्वजनिक स्वास्थ्य मंत्रालय के अफसरों के मुताबिक, मरने वालों में ज्यादातर बच्चे शामिल हैं। धमाके से कई क्लासरूम की छत भी ढह गई। 

अफगान मीडिया के मुताबिक, यह एकेडमी काबुल पीडी-18 के दश्त-ए-बार्ची इलाके में स्थित है। हालांकि तालिबान के प्रवक्ता जबिउल्लाह मुजाहिद ने इस हमले में तालिबान का हाथ होने से साफ इनकार किया। फिलहाल किसी अन्य आतंकी संगठन ने भी हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।  

 

यूनिवर्सिटी एंट्रेंस की तैयारी कर रहे थे छात्र : रिपोर्ट के मुताबिक, हमले के वक्त एकेडमी में करीब 100 बच्चे थे। वे सभी यूनिवर्सिटी एंट्रेंस एग्जाम की तैयारी कर रहे थे। इनमें लड़के और लड़कियां दोनों शामिल हैं। शहर की शिया क्लर्कियल काउंसिल के सदस्य जवद घवरी ने हमले के लिए इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक और लेवेंट (आईएसआईएल, जिसे आईएसआईएस भी कहा जाता है) को जिम्मेदार ठहराया है। यह संगठन मस्जिदों, स्कूलों और सांस्कृतिक कार्यक्रमों में धमाके करा चुका है। घवरी ने बताया कि दो साल के दौरान सिर्फ काबुल में शिया समुदाय पर 13 हमले हो चुके हैं।  

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना