विसर्जन के बाद यमुना में नहाने उतरे थे, गहरे पानी में जाने से डूबे

News - आउटर नार्थ के अलीपुर इलाके में मूर्ति विर्सजन के लिए पहुंचे लोगों में से दो लड़की समेत डूबे चार स्टूडेंट्स नांगलोई...

Bhaskar News Network

Sep 14, 2019, 07:27 AM IST
New Delhi News - after immersion they took bath in yamuna drowned in deep water
आउटर नार्थ के अलीपुर इलाके में मूर्ति विर्सजन के लिए पहुंचे लोगों में से दो लड़की समेत डूबे चार स्टूडेंट्स नांगलोई के निहाल विहार के रहने वाले थे। डीसीपी गौरव शर्मा के मुताबिक शुक्रवार रात 8 बजे मूर्ति विसर्जन के लिए करीब 30 लोग बख्ताबरपुर-पल्ला के बीच यमुना नदी के ठोकर नंबर-17 पर पहुंचे थे। इससे पहले ही शनि मंदिर के पास ही पुलिस ने इनकों यमुना पर जाने से रोका था। लेकिन ये लोग चोरी छिपे किसी दूसरे रास्ते से यमुना नदी पर पहुंच गए। इसके बाद सिविल डिफेंस के जवानों ने भी यमुना पर जाने से रोका था। इसके चलते दोनों में नोक-झोंक भी हुई थी। इसके बावजूद ये लोग वहां पहुंच गए और नहाते समय पानी में डूब गए।

स्थानीय लोगों का कहना है कि मूर्ति विसर्जन के बाद 8 लोग यमुना नदी में नहाने के उतर गए। इनमें 2 लड़की और 2 लड़के गहरे पानी में चले गए। तभी एक लड़की अति उत्साह में पानी के और अंदर तक चली गई। जहां वह एक गड्ढे मे गिर गई। शोर मचाने पर दूसरी युवती उसे बचाने गई तो वह भी गड्ढे में गिरकर पानी में बहती चली गई। इसके बाद युवक बचाने गए वे भी तेज पानी के बहाव में बह गए। एक और युवक बचाने गया, लेकिन वह जैसे-तैसे बाहर निकल गया। तुरंत ही लोेगों ने इसकी सूचना पुलिस और प्रशासन को दी।

11 घंटे के रेस्क्यू के बाद चारों शव हुए बरामद

अंधेरा होने और लाइट की व्यवस्था नहीं होने पर देर रात करीब 12.15 बजे रेस्क्यू बंद कर दिया था। शुक्रवार सुबह 6 बजे शवाें की तलाश शुरू की गई। घटना स्थल से करीब डेढ़ किलोमीटर दूर सुबह 9 बजे एक युवती का शव मिला। 30 मिनट बाद दूसरी युवती का शव मिला। इसके बाद बुराडी से थोड़ा पहले 12.30 बजे तीसरे युवक का शव निकाला। फिर करीब एक बजे चौथे युवक के शव को निकाल लिया गया। तुरंत ही उनको अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया। पिंकी नार्थ कैंपस से बीकॉम सेकेंड ईयर की छात्रा थी। साथ ही वह सीए की तैयारी कर रही थी। पिता संदेश वैल्डिंग करते हैं। पिंकी की मां ने बताया उसका जन्म दिन था। सुबह पिंकी को कहीं भी जाने से मना किया था। पिंकी ने कहा सहेलियां भी साथ जा रही हैं। मूर्ति विसर्जन के बाद उसे जन्मदिन की पार्टी के लिए सामान लाना था। लेकिन 8.30 बजे किसी ने फोन कर बताया पिंकी यमुना में नहाते समय बह गई है। मां ने बताया उनके साथ दोनों लड़के कौन थे, वह नहीं जानती। वहीं प्रियंका डीयू के शिवाजी कालेज से पॉलिटिकल साइंस में थर्ड ईयर की छात्रा थी पिता जर्मन सिंह मादीपुर में कंपनी में जॉब करते हैं। वहीं, उमेश यादव और निकित कुमार नांगलोई के अंबिका एंक्लेव में रहते थे। उमेश यादव बीए सेकेंड ईयर का छात्र था। पिता भारत ट्रैक्टर चलाते हैं।

मृतक प्रियंका

इधर, 8 साल के बच्चे की डूबने से हुई मौत

नई दिल्ली| मंगोलपुरी इलाके में दिल्ली सरकार के राजस्व विभाग द्वारा बनाए गए घाट में काई की वजह से फिसलन के कारण मूृर्ति विसर्जन के समय फिसलकर एक 8 साल के बच्चे की घाट में डूबने से मौत हो गई। तुरंत ही बच्चे को निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया,जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घाेषित कर दिया। मृतक की पहचान सौरभ (8) के रूप में हुई है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। सौरभ परिवार के साथ मंगोलपुरी इलाके में रहता था। वह गुरुवार को मंगोल पूरी बापू पार्क में स्थित छठ घाट पर मूर्ति विसर्जन के लिए दोस्तों के साथ गया था।

मृतक पिंकी

New Delhi News - after immersion they took bath in yamuna drowned in deep water
X
New Delhi News - after immersion they took bath in yamuna drowned in deep water
New Delhi News - after immersion they took bath in yamuna drowned in deep water
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना