अहले सुबह से देर रात तक पुलिस की चौकसी से असरदार हुआ लाॅकडाउन

Darbhanga News - कोरोना संक्रमण को लेकर आम लोगों की अनदेखी पर एक तरफ पुलिस प्रशासन लगातार चेतावनी दे रही है। दुकानें बंद कराई जा...

Mar 27, 2020, 06:51 AM IST
Darbhanga News - ahle lockdown effected by police vigil from morning till late night

कोरोना संक्रमण को लेकर आम लोगों की अनदेखी पर एक तरफ पुलिस प्रशासन लगातार चेतावनी दे रही है। दुकानें बंद कराई जा रही। राहगीरों को सड़क से वापस भेजा जा रहा है। पुलिस प्रशासन यह हिदायत दे चुकी है की सीधा से नहीं माने तो पुलिस प्रावधानों के मुताबिक कार्रवाई भी कर सकती है। वहीं, दूसरी तरफ आम नागरिक विभिन्न वजहों का बहाना बनाकर सड़क पर आने से परहेज नहीं करते आ रहे हैं। कुछ लोगों के मनमर्जी रवैए से साफ झलकता है कि कोरोना वायरस का न तो खौफ है ओर न ही सतर्कता। हालांकि ऐसे लोगों से पुलिस कर्मी सख्ती से निपट रही है। वैसे इनकी संख्या बहुत कम है। पुलिस की विधि-व्यवस्था के मद्देनजर पुलिस कप्तान बाबू राम स्वयं समेत अधिकांश पुलिस कर्मी भी सड़क पर उतरकर लोगों से घर पर रहने की अपील कर रहे हैं।

शहर के मुख्य मार्ग से इतर मुहल्ला तक पहुंची भास्कर

लोगों को घर में रहने की हिदायत देते पुलिस कर्मी।

सब्जी हटिया में उमड़ रही लोगों की भीड़, बड़ी चिंता

शहर से इतर गांव टोलों कस्बों में हटिया लगने की कार्यवाही पर पाबंदी नही लगना चिंता का विषय है। प्रशासनिक चेतावनी के बावजूद भी लोग हटिया में सब्जी खरीदने को लेकर भीड़ का हिस्सा बनकर गले में मौत की घंटी बांधने को बेकाबू है। अन्य राज्यों में रहने वाले लोग छुपे चोरी गांव पहुंच चुके है।

दिन के 11 बजे भास्कर टीम विवि थाना क्षेत्र के नाका 2 से कबड़ाघाट पटेल चौक की ओर पहुंची तो काफोगंज-पटेल चौक में लोगों की हुजूम सड़क, चाय दुकानों एवं टेम्पो के अंदर ठिठोली करते नजर आ रहे थे। आम दिनों के तरह अपने घरों से बाहर घूम व सड़कों पर टहल रहे थे। जनजीवन पूरी तरह से आम दिनों की तरह नजर आ रहा था। कोरोना से निपटने के लिए यह शुभ संकेत नहीं है।

आवश्यक सामग्री के लिए मारामारी की जरूरत नहीं है


कोरोना वायरस का संक्रमण का केस दिन प्रतिदिन एक्का दुक्का के रूप में सामने आ रहा है। लेकिन दरभंगा अभी तक इस महामारी से हद तक बचा हुआ है। आगे भी ऐसा ही हालात रहे, इसके लिए शहरवासियों को चाहिए कि वे अपने घरों में रहें। जिला प्रशासन भी लगातार अपील कर रहे है कि खाद्य सामग्री की भविष्य में दिक्कत नहीं होगी। इन्हें लॉकडाउन से मुक्त रखा गया है।

नियमों का करेंगे उल्लंघन, तो कठोर कार्रवाई को तैयार रहे


पुलिसिया पेट्रोलिंग के दौरान विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र के स्टेशन राेड स्थित सुलभ शौचालय, रेडियो स्टेशन के निकट चाय व खाने की दुकानों पर संख्या में इकट्ठे लोगों को पुलिस खदेड़ कर भगाती रही। साथ ही बुजुर्ग नागरिकों से पुलिस की ओर से हाथ जोड़कर संक्रमित जंग के विरुद्ध लड़ाई में सहभागिता निभाने की भी अपील करते आये। चाय दुकानों पर खड़े युवकों को पुलिस भगाती रही।

Darbhanga News - ahle lockdown effected by police vigil from morning till late night
X
Darbhanga News - ahle lockdown effected by police vigil from morning till late night
Darbhanga News - ahle lockdown effected by police vigil from morning till late night

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना