अाजसू ने फिर 19 सीटें मांगी, भाजपा 8 सीटें देने पर अड़ी

News - अाजसू प्रमुख सुदेश महताे शनिवार काे रांची लाैट अाए। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से उनकी भेंट नहीं हुई। उन्होंेने...

Bhaskar News Network

Nov 10, 2019, 07:21 AM IST
New Delhi News - ajsu again asked for 19 seats bjp adamant on giving 8 seats
अाजसू प्रमुख सुदेश महताे शनिवार काे रांची लाैट अाए। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से उनकी भेंट नहीं हुई। उन्होंेने भाजपा के प्रदेश विधानसभा चुनाव प्रभारी अाेमप्रकाश माथुर के साथ बैठक की। सुदेश ने कम से कम 19 सीटें मांगी। लेकिन माथुर ने साफ कर दिया कि उन्हें अधिक से अधिक अाठ सीटें ही दी जा सकती हैं। इसके बाद बिना निष्कर्ष के बैठक खत्म हाे गई। अाजसू सिल्ली, रामगढ़, जुगसलाई, टुंडी, चंदनकियारी, बड़कागांव, लाेहरदगा, तमाड़, हुसैनाबाद, गाेमिया, पाकुड़, पांकी, डुमरी, चक्रधरपुर, सिमरिया, मांडू, सरायकेला अाैर सिंदरी के अलावा कांके, खिजरी, हटिया अाैर ईचागढ़ में से काेई एक सीट चाहता है। वहीं भाजपा सिल्ली, रामगढ़, जुगसलाई, टुंडी, बड़कागांव, तमाड़, गाेमिया व डुमरी सीट देने पर विचार कर रही है। दबाव के बाद पाकुड़ व हुसैनाबाद सीट भी दी जा सकती है।

अाजसू अाैर भाजपा के बीच लाेहरदगा अाैर हुसैनाबाद सीट काे लेकर सबसे ज्यादा जिच है। ये दाेनाें सीटें अाजसू काे मिलना मुश्किल है। क्याेंकि चंदनकियारी सिटी रघुवर सरकार में मंत्री अमर बाउरी की है ताे लाेहरदगा सीट के लिए भाजपा ने पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुखदेव भगत काे पार्टी में शामिल कराया है। रांची पहुुंचने पर सुदेश महताे ने कहा कि उन्हाेंने अपनी बाताें से भाजपा शीर्ष नेतृत्व काे अवगत करा दिया है। अब भाजपा के फैसले का इंतजार है। इससे पहले शुक्रवार काे जमशेदपुर में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा ने कहा था कि अाजसू के साथ मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ा जाएगा, लेकिन सीट शेयरिंग पर केंद्रीय नेतृत्व ही फैसला लेगा।

राजद की नाराजगी दूर करने सोनिया से मिलने जाएंगे हेमंत, अाज हो सकती है झामुमो प्रत्याशियों की घोषणा

भास्कर न्यूज | रांची

झामुमो, कांग्रेस व राजद गठबंधन में सीटों को लेकर राजद की नाराजगी दूर करने झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन शनिवार को रिम्स में लालू प्रसाद से मिले। हालांकि, एक घंटे वार्ता में हल नहीं निकल सका। रविवार को वह सोनिया गांधी से मिलने दिल्ली जाएंगे।

झामुमो सूत्रों ने बताया कि शनिवार को लालू से वार्ता के बाद झामुमो प्रत्याशियों की घोषणा दोपहर दो बजे प्रेसवार्ता में करनी थी, पर अंतिम समय में इसे स्थगित कर दिया गया। अब रविवार को झामुमो पहले चरण के प्रत्याशियों की घोषणा कर सकता है।

लाेजपा ने भी मांगी तीन सीटें... सीट बंटवारे काे लेकर लाेजपा अध्यक्ष चिराग पासवान ने भी शनिवार काे दिल्ली में प्रदेश विधानसभा चुनाव प्रभारी अाेमप्रकाश माथुर से मुलाकात की। लाेजपा ने तीन सीटाें की मांग रखी। पिछले चुनाव में लाेजपा काे शिकारीपाड़ा सीट मिली थी, पर लाेजपा हार गई थी।

आज ‘आप’ की पहली सूची 2024 में सरकार: डाॅ अजय

रांची | कांग्रेस छाेड़ आम आदमी पार्टी ज्वाइन करने के बाद पहली बार डॉ अजय कुमार शनिवार काे रांची पहुंचे। मोरहाबादी स्थित संगम गार्डेन में प्रेस वार्ता के दाैरान बताैर पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता उन्हाेंने कहा कि अाप 25-30 सीटाें पर चुनाव लड़ेगी। प्रत्याशियाें की पहली सूची रविवार की दाेपहर तीन बजे जारी हाेगी। साथ ही कहा कि 2020 और 2023 के निकाय चुनाव में पार्टी सबसे बड़ी पार्टी होगी और लगभग 60-70 प्रतिशत सीटों पर जीत दर्ज करेगी। 2024 में सरकार बनाने की तैयारी हमने अभी से शुरू दी है।

बिहार.झारखंड.गुजरात

विश्रामपुर पर दिल्ली दौड़

सूत्रों का कहना है कि लालू विश्रामपुर ही नहीं, गढ़वा, मनिका आिद सीटें भी मांग रहे हैं। विश्रामपुर सीट देकर उनकी नाराजगी दूर करने पर सोचा जा रहा है। चूंकि, विश्रामपुर कांग्रेस के खाते में है। इसलिए इसका हल निकालने हेमंत सोनिया गांधी का अाशीर्वाद लेने दिल्ली जा रहे हैं। लालू से मुलाकात के बाद हेमंत ने मीडिया से बातचीत में स्पष्ट किया कि गठबंधन पर बातचीत के दौरान लालू ने उन्हें दोनों हाथों से अाशीर्वाद दिया। राजद की कुछ शिकायतें हैं, जो जल्द दूर होंगी।

चाईबासा जिला कांग्रेस अध्यक्ष अाैर 17 प्रखंड अध्यक्षाें ने दिया इस्तीफा

चाईबासा | चाईबासा के गांधी मैदान में अायाेजित कार्यक्रम में मझगांव विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस नेता सह अादिवासी हाे समाज युवा महासभा के केंद्रीय अध्यक्ष भूपेंद्र पाट पिंगुवा उर्फ भूषण पाट पिंगुवा अपने समर्थकाें के साथ भाजपा में शामिल हाे गए। कुछ दूरी पर अलग टेंट लगाकर कांग्रेस नेता अाैर कार्यकर्ता इस्तीफा दे रहे थे। कांग्रेस के जिला अध्यक्ष सन्नी सिंकू, पूर्व सांसद चित्रसेन सिंकू, दुर्गा प्रसाद जामुदा सहित 17 प्रखंड अध्यक्ष अाैर कार्यकर्ताअाें ने इस्तीफा दे दिया।

झारखंड सिख प्रतिनिधि बोर्ड के अध्यक्ष कोे बदमाशों ने मारी गोली

जमशेदपुर |जमशेदपुर के सीतारामडेरा थाना से 100 मीटर की दूरी पर गुरुद्वारा में प|ी के साथ मत्था टेकने जा रहे झारखंड सिख प्रतिनिधि बोर्ड के अध्यक्ष गुरुचरण सिंह बिल्ला पर तीन बाइक पर सवार छह अपराधियों ने शनिवार सुबह 4.15 बजे ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। बिल्ला को पीठ, हाथ की अंगुली में गोली लगी, जबकि तीसरी गोली सिर को छूती हुई पार कर गई। घटना के बाद बिल्ला को उसके छोटे भाई परमजीत सिंह इलाज के लिए टीएमएच ले गए।

नई दिल्ली, रविवार 10 नवंबर, 2019 |

07

X
New Delhi News - ajsu again asked for 19 seats bjp adamant on giving 8 seats
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना