--Advertisement--

अक्षय तृतीया पर बन रहे हैं दुर्लभ योग, राशि अनुसार जानें अब किसकी चमकेगी किस्मत

इस साल अक्षय तृतीया यानी 18 अप्रैल से शनि वक्री हो रहा है।

Dainik Bhaskar

Apr 16, 2018, 05:10 PM IST
akshay tratiya ke upay, shani ka rashifal, rashifal in hindi, horoscope in hindi

रिलीजन डेस्क। बुधवार, 18 अप्रैल को अक्षय तृतीया है और इसी दिन से शनि ग्रह भी वक्री हो रहा है। हिन्दी पंचांग के अनुसार इस दिन वैशाख मास के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को आखातीज भी कहा जाता है। इस दिन सर्वार्थ सिद्धि योग भी है। बुधवार को भगवान गणेशजी के लिए विशेष पूजा की जाती है और अक्षय तृतीया पर महालक्ष्मी की। घर की सुख-समृद्धि के लिए इन दोनों देवी-देवताओं की प्रसन्नता मिलना बहुत जरूरी है। गणेशजी और लक्ष्मीजी की कृपा एक साथ पाने का ये शुभ योग है। ज्योतिष के नजरिए से ये एक दुर्लभ योग जब अक्षय तृतीय से शनि की चाल बदल रही है। यहां जानिए उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. मनीष शर्मा के अनुसार इन योगों का आपकी राशि पर कैसा असर होने वाला है। ये राशिफल चंद्र राशि के आधार पर बताया गया है।

मेष राशि

अक्षय तृतीय पर शनि के वक्री होने से मेष राशि वाले लोगों के करियर की रफ्तार धीमी हो सकती है। आपके लिए कठिन परिश्रम का समय है।

वृषभ राशि

18 अप्रैल के बाद शनि की क्रूर दृष्टि आपके पारिवारिक जीवन पर पड़ेगी। पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। सावधान रहें, शनि के कारण हानि हो सकती है।

मिथुन राशि

शनि की यह स्थिति आपसे ज्यादा मेहनत करवाएगी, लेकिन आपकी ताकत बढ़ेगी और कार्य स्थल पर मान-सम्मान मिलेगा। इस राशि की किस्मत चमक सकती है।

कर्क राशि

अक्षय तृतीया के बाद शनि के कारण कानूनी विवाद बढ़ सकते हैं। लंबी दूरी की यात्रा के योग हैं। भाई-बहनों का ध्यान रखें।

सिंह राशि

शनि के कारण नौकरी में परिवर्तन हो सकता है। शनि की यह स्थिति आपके वैवाहिक जीवन को प्रभावित करेगी। छोटे-मोटे झगड़े और विवादों की वजह से पारिवारिक रिश्ते कमजोर हो सकते हैं।

कन्या राशि

शनि के कारण आपका निवास स्थान बदल सकता है। अपने गुस्से पर नियंत्रण रखें, वरना आपके लिए परेशानियां बढ़ सकती हैं।

वृश्चिक राशि

शनि की इस स्थिति से अशांति बढ़ने की संभावनाएं हैं। घर में झगड़े और विवादों की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। समझदारी से काम लें।

तुला राशि

शनि के कारण सही निर्णय ले पाएंगे। आप सफलता प्राप्त करेंगे। यात्रा पर जाने की संभावना बन रही है, ये यात्रा धन संबंधी कामों के लिए फायदेमंद हो सकती है।

धनु राशि

18 अप्रैल के बाद के बाद आपके लिए परेशानियां बढ़ सकती हैं। मानसिक तनाव बढ़ेगा। सावधान रहें, जीवनसाथी के साथ रिश्तों में खटास आने की संभावनाएं हैं।

मकर राशि

आने वाला समय आपके लिए परेशानियों से भरा हो सकता है। स्वास्थ्य खराब हो सकता है। धन हानि हो सकती है। खर्चों में वृद्धि हो सकती है।

कुंभ राशि

शनि की यह स्थिति आपके लिए अनुकूल होगी। आपकी आमदनी में वृद्धि होगी। कार्य स्थल पर हर वक्त अच्छे अवसर मिलेंगे।

मीन राशि

शनि के वक्री होने से आपकी राशि के लिए दिक्कतें बढ़ने के योग हैं। इसलिए धन को बेवजह खर्च करने से बचें। धैर्य और कठिन परिश्रम के महत्व को समझें।

X
akshay tratiya ke upay, shani ka rashifal, rashifal in hindi, horoscope in hindi
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..