• Hindi News
  • Bihar
  • Khagaria
  • Parbatta News alakh who is awakening the infection of corona among sanjeev mahadalits of the excluded welfare organization

बहिष्कृत हितकारी संगठन के संजीव महादलितों में कोरोना के संक्रमण को ले जगा रहे अलख

Khagaria News - समाज के अंतिम पायदान पर रहने वाले महादलितों के हक और सम्मान की लड़ाई लड़ने वाले बहिष्कृत हितकारी संगठन के संयोजक...

Mar 27, 2020, 07:51 AM IST

समाज के अंतिम पायदान पर रहने वाले महादलितों के हक और सम्मान की लड़ाई लड़ने वाले बहिष्कृत हितकारी संगठन के संयोजक संजीव डोम महादलित बस्ती तक पहुंच वहां जैसे-तैसे जिंदगी गुजारने वाले लोगों को कोरोना वायरस से बचाव के लिए जागरूक कर रहे हैं। लॉकडाउन के बीच उन्हें घरों में ही रहने तथा इस दाैरान सरकार द्वारा मिलने वाली सहायता से भी अवगत करा रहे हैं, ताकि उनके बीच आपाधापी का माहौल न बने।

संजीव ने बताया कि खगड़िया में सन्हौली दुर्गा मंदिर के समीप महादलित बस्ती के महिला व पुरुषों को काेरोना से सचेत रहने के लिए कई बातें बताई गईं। बछौता व परबत्ता में भी महादलित परिवार के बीच कोरोना के प्रति जागरूकता अभियान चलाया गया तथा उन्हें लॉकडाउन के बीच घरों से बेवजह बाहर नहीं निकलने के लिए समझया।

केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय द्वारा छापी गई पुस्तक “द विजन ऑफ अंत्योदय’ में “रियल अनसीन हीरो’ के रूप में सामने आने वाले संजीव महादलितों के साथ ही कोरोना वायरस के विरुद्ध जंग लड़ने वाले पुलिसकर्मी, स्वास्थ्य कर्मियों के बीच भी जाकर मास्क, ग्लव्स और सैनिटाइजर बांट कर रहे हैं। वे दलितों को जागरूक भी कर रहे हैं।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना