• Home
  • Entertainment News
  • News
  • आलिया भट्ट, शाहिन भट्ट, महेश भट्ट, Alia Bhatt Sister Shaheen Came To Attempting Suicide Reveals Mahesh Bhatt
--Advertisement--

एक्ट्रेस आलिया भट्ट की बहन ने कई बार की थी सुसाइड की कोशिश, पापा महेश भट्ट ने किया खुलासा

मेरी बहन ने कई रातें बिना सोए बिताई हैं - आलिया

Danik Bhaskar | Sep 11, 2018, 06:53 PM IST

एंटरटेनमेंट डेस्क. डायरेक्टर और प्रोड्यूसर महेश भट्ट अब फिल्मों में एक्टिंग करते नजर आएंगे। महेश भट्‌ट की डेब्यू फिल्म 'द डार्क साइड ऑफ लाइफ' का ट्रेलर सोमवार को रिलीज हुआ। ट्रेलर लॉन्च इवेंट में महेश भट्ट ने कहा- हमारे देश में मानसिक बीमारी के बारे में जागरुकता की कमी है। मैंने अपने घर में अपनी बेटी शाहीन के साथ ये सब होते देखा है। उन्होंने कहा-''जब शाहीन 12 साल की थी, तब वो क्लीनिकल डिप्रेशन से गुजर रही थी। उसने इस दौरान कई बार सुसाइड करने की भी कोशिश की।'' बता दें कि शाहीन एक्ट्रेस आलिया भट्ट की बड़ी बहन है।

बढ़ रहे हैं आत्महत्या के मामले
समाज में आत्महत्या के बढ़ते मामलों के बारे में बात करते हुए महेश भट्ट ने कहा- 'ये मानसिक बीमारी का एक रूप है और इसका इलाज किया जा सकता है। जब आप मधुमेह से पीड़ित होते हैं, तो आपको इंसुलिन शॉट लेना पड़ता है। उन्होंने कहा, इसी तरह जब आप डिप्रेशन की ओर बढ़ते हैं तो आपको डॉक्टर से परामर्श करने की आवश्यकता होती है, जो मेडिटेशन से आपका इलाज करते हैं, लेकिन मुझे लगता है कि हमारे देश में मानसिक बीमारी के बारे में जागरूकता की कमी है। लगभग हर घर में लोग डिप्रेशन से पीड़ित हैं'।

इन्सोम्निया डिसऑर्डर का शिकार
बड़ी बहन शाहीन की बीमारी को लेकर एक इंटरव्यू में आलिया ने कहा था, शाहीन पिछले कुछ समय से अपने डिप्रेशन को लेकर फैमिली में खुली हैं और इसके लिए थैरपी सेशन भी अटेंड कर रही हैं। शाहीन इन्सोम्निया डिसऑर्डर का भी शिकार हैं और उन्होंने कई रातें बिना सोए केवल बातचीत करते बिताई हैं'।

न सब से बाहर निकलने के लिए शाहिन ने बहुत स्ट्रगल किया...

इस बारे में शाहीन ने भी पिछले दिनों एक आर्ट‍िकल लिखकर बताया कि था कैसे वो 12-13 साल की उम्र के दौरान सुसाइड करना चाहती थी'।

- शाहीन ने अपने आर्टिकल में लिखा था, मैंने एक से ज्यादा बार आत्महत्या की कोशिश की। मुझे असंतोष और पीड़ा से भरे जीवन की दहशत पर सोचने का अनुभव है। मैं खुद को डरावने विचारों में डुबा चुकी थी। मेरे पास असहनीय और अंधकारमय भविष्य से बचने का यही जरिया था। शाहीन ने लिखा था- मुझे चिंता है कि मेरी पहचान हमेशा मेरी बीमारी से जुड़ी रहेगी। मुझे हमेशा निराश लड़की के रूप में जाना जाएगा।

10 जुलाई को रिलीज होगी महेश भट्ट की फिल्म
महेश भट्ट की डेब्यू फिल्म 'द डार्क साइड ऑफ लाइफ : मुंबई सिटी' 10 मई को रिलीज होगी। फिल्म की कहानी मुंबई की जिंदगी पर आधारित है। फिल्म में रोजगार से लेकर धर्म और डिप्रेशन तक के मुद्दे को कवर करने की कोशिश की गई है।