पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Ramgarh News Amba Is Helping Stranded Laborers In Other States

दूसरे राज्यों में फंसे मजदूरों काे मदद पहुंचा रही हैं अंबा

6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

लॉक डाउन के बाद से अब तक एक हजार लोगों को पहुंचाई जा चुकी है मदद

कोरोना वैश्विक महामारी के दाैरान बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद दूसरे राज्य में फंसे झारखंड के लोगों और अन्य जिलों के जरूरतमंदों को हर तरह की सहायता पहुंचा रही है। रोजी-रोटी छिन जाने के बाद मजदूरों को खाने-पीने की दिक्कत होने लगी है । ऐसे लोगों को चिन्हित कर विधायक के द्वारा राशन की व्यवस्था कराई जा रही है। विधायक अंबा प्रसाद ने बताया कि उनको सुबह 5 बजे से ऐसे फंसे हुए लोगों के कॉल आने लग जाते हैं। इसके बाद देर रात तक कॉल आते रहते हैं। उन्होंने तमिलनाडु, दिल्ली, गोवा, ओडिशा, भोपाल, कर्नाटक, मुंबई आदि जगहों में फंसें लोगों को स्थानीय विधायकों और प्रशासन से संपर्क स्थापित करके राशन उपलब्ध कराया है। कहा कि इस काम में दूसरे राज्यों की सरकारों से मदद मिल रही है। लॉक डाउन के बाद से अब तक एक हजार लोगों को मदद पहुंचाने की बात कही। कहा कि दूसरे राज्य अथवा जिला में काम करने वाले क्षेत्र के लोगों को भी मदद पहुंचाया गया। उन्होंने बताया कि इस काम में तमिलनाडु के विधायक कार्तिक, भोपाल के विधायक कैलाश वर्मा, मुंबई के विधायक आलम शेख आदि शामिल हैं।

डीसी के प्रयास से महाराष्ट्र में फंसे 113 काे मिली सहायता

रामगढ़ | उपायुक्त संदीप सिंह के पास लॉक डाउन अवधि के दौरान रामगढ़, हज़ारीबाग़ सहित झारखंड राज्य के 113 लोगों के महाराष्ट्र राज्य के रायगढ़ जिला अंतर्गत उरन प्रखंड के नवघर ग्राम में फंसे होने की सूचना आई तो उन्होंने तत्काल पहल करते हुए वहां के जिला प्रशासन से संपर्क किया ।जिसके बाद अब वहां फंसे सभी लोगों को लॉक डाउन की अवधि के दौरान आवासन तथा अन्य मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। उपायुक्त संदीप सिंह ने सभी रामगढ़ जिले वासियों से अपील की है कि लॉक डाउन के दौरान जो व्यक्ति जहां पर भी है वे वही रहें। उपायुक्त ने सभी जिले वासियों से कहा है कि नियंत्रण कक्ष के फोन संख्या 06553 261522 पर अवश्य दें।

अपने कार्यालय से काम निपटातीं विधायक अंबा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। वर्तमान में की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथ ही आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत ह...

और पढ़ें