पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • Ranchi News Another Decision To Stop Infection Home Quarantine Patients39 Home Posters Will Be Pasted

संक्रमण रोकने को एक और फैसला...होम क्वारेंटाइन मरीज के घर पोस्टर चिपकाएंगे

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

वैश्विक महामारी घोषित कोरोना वायरस की गंभीरता को देखते हुए रांची जिला प्रशासन ने वायरस के संक्रमण से निपटने के लिए तैयारी तेज कर दी है। शनिवार को डीसी राय महिमापत रे ने अपने गोपनीय कार्यालय में जिला स्तर पर बनाए गए सभी कंट्रोल टीम के वरीय और नोडल पदाधिकारी के साथ बैठक की। डीसी ने कहा कि कम्यूनिटी स्टेज पर वायरस के पहुंचने पर इसके सभी पहलुओं को देखते हुए पूरी तैयारी रखें। स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारी से आइसोलेशन और क्वारेंटाइन सेंटर्स की स्थिति की जानकारी लेते हुए क्वारेंटाइन जोन बनाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि जहां भी होम क्वारनटाइन की जानकारी मिली है, वहां पोस्टर चिपकाएं। ताकि, संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।

इस संबंध में सिविल सर्जन को सूची देने का निर्देश दिया। वहीं, डीडीसी अनन्य मित्तल ने ने सभी बीडीओ के साथ समन्वय स्थापित कर प्रखंडों में क्वारेंटाइन एवं आइसोलेशन सेंटर के लिए भवन चिह्नित करने का निर्देश दिया। दूसरे भवनों को भी क्वारेंटाइन जाने बनाने को लेकर चर्चा हुई। डीसी ने कोरोना वायरस के मरीजों को त्वरित चिकित्सकीय सुविधाएं देने का निर्णय लिया है।

बाहर से आने वालों पर होगी निगरानी

बाहरी राज्यों से आने वाले व्यक्तियों पर निगरानी रखने के लिए जिला स्तरीय टीम का गठन किया जाएगा। यह टीम जिला स्तर पर स्वास्थ्य विभाग के साथ समन्वय स्थापित कर वायरस के प्रकोप से बचाव व बाहरी राज्यों से आने वाले व्यक्तियों पर विशेष निगरानी रखने का कार्य करेगी। इसके अलावा जिले में क्वारनटाइन व आइसोलेशन सेंटरों में विशेष रूप से लॉजिस्टिक्स के संग्रहण व अन्य आवश्यकताओं का ध्यान रखने के लिए एक टीम का गठन किया जाएगा। टीम पूरी ईमानदारी से देश के लिए काम करेगी।

सरहुल महोत्सव स्थगित

सरहुल पूजा समिति नामकुम प्रखंड स्तरीय बिरसा पाहन की अध्यक्षता में बैठक हुई। बैठक में निर्णय लिया गया कि राॅल एवं गोंद संस्थान के समीप होनेवाले सरहुल पर्व का आयोजन नहीं किया जाएगा। शोभा यात्रा नहीं निकालने का आग्रह किया गया है। 30 मार्च को ईईएफ मैदान में होनेवाले सरहुल मिलन समारोह को स्थगित किया गया है।

पंडरा थाना में मास्क बांटे गए

सीटी ट्रस्ट अस्पताल प्रबंधन ने शनिवार को पंडरा थाना पहुंचकर सभी पुलिसकर्मियों व वहां रहने वाले लोगों के बीच मास्क का वितरण किया। प्रबंधन द्वारा थाना प्रभारी शशि रंजन के अलावा थाने में पदस्थापित सभी पदाधिकारियों व जवानों को मास्क देकर कार्य के दौरान उसका इस्तेमाल करने का आग्रह किया। अस्पताल प्रबंधन द्वारा मास्क का वितरण किया गया।

माइक से होगा प्रचार-प्रसार

माइकिंग के माध्यम से प्रचार-प्रसार किया जाएगा। डीसी ने सभी सरकारी एवं गैर सरकारी कार्यालय, अस्पताल और सार्वजनिक स्थलों पर साफ-सफाई के पुख्ता इंतजाम करने का निर्देश दिया। उन्होंने डीटीओ से बस पड़ावों में वाहनों को सैनिटाइज किए जाने की जानकारी ली। डीआईओ को रिम्स और सदर अस्पताल के साथ समन्वय स्थापित कर काम करने का निर्देश दिया।

कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों को तुरंत मिलेगी एंबुलेंस की सुविधा

कोरोना वायरस को लेकर पदाधिकारियों के साथ बैठक करते डीसी और डीडीसी।
खबरें और भी हैं...