• Hindi News
  • Education
  • AP EAMCET 2018 का रिजल्ट जारी, sche.ap.gov.in पर चेक कर सकते हैं आप अपने एंट्रेंस टेस्ट का रिजल्ट
--Advertisement--

AP EAMCET 2018 का रिजल्ट जारी, sche.ap.gov.in पर चेक कर सकते हैं आप अपने एंट्रेंस टेस्ट का रिजल्ट

इंजीनियरिंग, एग्रीकल्चर और मेडिकल में एडमिशन के लिए आंध्र प्रदेश में AP EAMCET 2018 का रिजल्ट बुधवार दोपहर जारी कर दिया।

Dainik Bhaskar

May 02, 2018, 01:21 PM IST
AP EAMCET 2018 का रिजल्ट जारी, sche.ap.gov.in पर चेक कर सकते हैं आप अपने एंट्रेंस टेस्ट का रिजल्ट

नई दिल्ली/हैदराबाद. इंजीनियरिंग, एग्रीकल्चर और मेडिकल में एडमिशन के लिए आंध्र प्रदेश में AP EAMCET 2018 का रिजल्ट बुधवार दोपहर जारी कर दिया गया है। यह रिजल्ट आंध्र प्रदेश के एचआरडी मिनिस्टर गंता श्रीनिवास राव ने विजयवाड़ा में जारी किए। बता दें कि इस एंट्रेंस एग्जाम में करीब 2 लाख स्टूडेंट्स ने शिरकत की थी। स्टूडेंट्स रिजल्ट के लिए ऑफिशियल वेबसाइट sche.ap.gov.in पर जाकर नतीजे जान सकते हैं।
कितने स्टूडेंट्स को कामयाबी?
- AP EAMCET 2018 में इस साल करीब 2 लाख स्टूडेंट्स शामिल हुए थे। इसमें से करीब एक लाख अलग-अलग फैकल्टी में एडमिशन के लिए सक्सेफुल रहे। इंजीनियरिंग में 72.28% जबकि 87.6% स्टूडेंट्स एग्रीकल्चर और मेडिकल एडमिशन के लिए क्वॉलिफाई करने में कामयाब रहे। बता दें कि AP EAMCET की ऑफिशियल वेबसाइट sche.ap.gov.in ने कुछ दिन पहले ही बता दिया था कि रिजल्ट 2 मई को डिक्लेयर किए जाएंगे। उन सभी स्टूडेट्स को जिन्होंने यह एग्जाम दिया था, को सलाह दी जाती है कि रिजल्ट की सही जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर ही जाएं।
- बता दें कि EAMCET - 2018 एग्जाम जवाहरलाल नेहरू टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी काकीनाडा (JNTUK) ने आंध्र प्रदेश स्टेट काउंसिल ऑफ हायर एजुकेशन यानी APSCHE के लिए ऑर्गनाइज किए थे।

कहां होता है एडमिशन?
- इस एग्जाम के जरिए ही राज्य के अलग-अलग प्रोफेशनल कोर्स में एडमिशन होते हैं और ये अलग-अलग यूनिवर्सिटी और प्राईवेट कॉलेजों में दिए जाते हैं। बता दें कि इस साल ये एग्जाम पिछले महीने हुए थे। एग्जाम की answer keys भी पिछले महीने के आखिर में जारी कर दी गईं थीं।
- इस रिजल्ट के बारे में सरकार की तरफ से एक ऑफिशियल नोट भी जारी किया जा सकता है।

X
AP EAMCET 2018 का रिजल्ट जारी, sche.ap.gov.in पर चेक कर सकते हैं आप अपने एंट्रेंस टेस्ट का रिजल्ट
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..