Hindi News »Lifestyle »Tech» Apple Releases IOS 12 Public Beta 2 For Iphone And Ipad Users

एपल ने लॉन्च किया iOS 12 का नया बीटा वर्जन, फ्री में ऐसे करें डाउनलोड; ये हुए बदलाव

एपल ने सालाना डेवलपर कॉन्फ्रेंस में iOS 12 को लॉन्च किया था और सितंबर तक इसे आम यूजर्स के लिए रोलआउट किया जा सकता है।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Jul 06, 2018, 11:53 AM IST

  • एपल ने लॉन्च किया iOS 12 का नया बीटा वर्जन,  फ्री में ऐसे करें डाउनलोड;  ये हुए बदलाव
    +1और स्लाइड देखें

    गैजेट डेस्क. अमेरिकी टेक कंपनी एपल ने हाल ही में नए ऑपरेटिंग सिस्टम iOS 12 का बीटा वर्जन सभी आईफोन और आईपैड यूजर्स के लिए लॉन्च किया था और अब इसका नया बीटा वर्जन भी लॉन्च कर दिया है। कोई भी आईफोन और आईपैड यूजर्स बीटा वर्जन को फ्री में डाउनलोड कर सकता है। इसके लिए यूजर्स को सबसे पहले एपल के 'बीटा सॉफ्टवेयर प्रोग्राम' में एपल आईडी के जरिए एनरोल कराना होगा।

    डाउनलोड से पहले बैकअप जरूर बना लें:एपल ने अपनी वेबसाइट पर आईओएस 12 के बीटा वर्जन की लॉन्चिंग की जानकारी दी है। इसके साथ ही कंपनी ने अपने यूजर्स को सलाह भी दी है कि वे अपने किसी दूसरे आईओएस डिवाइस पर बीटा वर्जन को डाउनलोड करें। अगर किसी यूजर के पास दूसरा आईओएस डिवाइस नहीं है, तो वो अपने डिवाइस में ही बीटा वर्जन डाउनलोड कर सकता है। हालांकि ऐसा करने से पहले अपने सभी डॉक्यूमेंट्स का बैकअप जरूर बना लें।

    ये हुए बदलाव: कंपनी ने 26 जून को पहला बीटा वर्जन लॉन्च किया था और गुरुवार को दूसरा बीटा वर्जन लॉन्च किया गया। नए बीटा वर्जन में मैसेज ऐप के लिए नए स्टीकर्स, एपल मैप्स, कार प्ले और जीपीएस में आ रहे बग्स को हटा दिया गया है। इसके साथ ही नोटिफिकेशन सेंटर में भी आ रहे बग्स को फिक्स किया गया था, साथ ही बैटरी सेवर ऑन होने पर नए इंडिकेटर्स को अपडेट किया गया है।

    कौन डाउनलोड कर सकता है बीटा वर्जन?
    - आईओएस 12 का बीटा वर्जन कोई भी आईफोन, आईपैड, मैक यूजर्स डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए बस सबसे पहले एपल के बीटा सॉफ्टवेयर प्रोग्राम में डिवाइस को एनरोल कराना होगा।

    किन डिवाइस के लिए अवेलेबल है बीटा वर्जन?
    - एपल की वेबसाइट के मुताबिक, ये बीटा वर्जन उन सभी आईफोन्स के लिए अवेलेबल है जिनमें आईओएस 11 काम करता है। इसका मतलब आईफोन 5एस के ऊपर के सारे डिवाइस के लिए ये बीटा वर्जन अवेलेबल है। इसके साथ मैक ओएस और आईपैड में भी बीटा वर्जन डाउनलोड किया जा सकता है।

    बीटा वर्जन से वापस कैसे आएं?
    - एपल ने अपने बीटा वर्जन में इस बात का ऑप्शन दिया है कि अगर कोई यूजर फिर से अपने पुराने आईओएस में वापस आना चाहता है तो आ सकता है। इसके लिए बीटा वर्जन में डिवाइस को 'अन-एनरोल' का ऑप्शन मिलता है। इसमें जाकर दिए गए इंस्ट्रक्शन को फॉलो करके बीटा वर्जन से वापस आया जा सकता है।

    कब तक रिलीज होगा आईओएस 12?
    - कंपनी ने 4 जून को अपनी सालाना डेवलपर कॉन्फ्रेंस में आईओएस 12 को लॉन्च किया था और अभी इसका बीटा वर्जन लॉन्च कर दिया गया है। सितंबर में कंपनी की एक और बड़ी कॉन्फ्रेंस होने वाली है, जिसमें कंपनी नए आईफोन के साथ आईओएस 12 को रिलीज कर सकती है।

    आईओएस 12 बीटा लॉन्च: पिछले वर्जन से दोगुना तेज, कैमरा खुलने में 70% तक तेजी आएगी

  • एपल ने लॉन्च किया iOS 12 का नया बीटा वर्जन,  फ्री में ऐसे करें डाउनलोड;  ये हुए बदलाव
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Tech

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×