Hindi News »Lifestyle »Tech» According To A Report From Bluefin Apple Will Stop Production Of IPhone X And Iphone Se

बंद हो सकते हैं iPhone X और iPhone SE, कंपनी का फोकस नए मॉडल्स बेचने पर: रिपोर्ट

पिछले साल नवंबर में लॉन्च किया गया iPhone X आईफोन का प्रीमियम मॉडल है।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Jul 11, 2018, 01:59 PM IST

  • बंद हो सकते हैं  iPhone X और iPhone SE, कंपनी का फोकस नए मॉडल्स बेचने पर: रिपोर्ट
    +2और स्लाइड देखें
    2017 में लॉन्च किया गया था iPhone X

    गैजेट डेस्क. अमेरिकी टेक कंपनी एपल इस साल से iPhone X और iPhone SE का प्रोडक्शन बंद कर सकती है। कंपनी जल्द ही इस संबंध में घोषणा भी कर सकती है। इस बात का दावा ब्लूफिन रिसर्च की एक रिपोर्ट में किया गया है। इसके साथ ही रिपोर्ट में ये भी दावा किया गया है कि इस साल सितंबर में होने वाले इवेंट में कंपनी तीन नए मॉडल्स लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कंपनी अब सिर्फ नए मॉडल्स पर ही फोकस करेगी, लिहाजा पुराने मॉडल्स का प्रोडक्शन बंद किया जा सकता है।

    प्रीमियम मॉडल है iPhone X : पिछले साल नवंबर में एपल ने आईफोन सीरीज की दसवीं सालगिरह पर प्रीमियम मॉडल iPhone X को लॉन्च किया था, जबकि कम बजट वाले iPhone SE मॉडल साल 2016 में मिडरेंज ग्राहकों को ध्यान में रख कर लॉन्च किया था। इनकी अच्छी डिमांड के बावजूद कंपनी इन मॉडल्स को बंद करने का निर्णय ले चुकी है।

    पुराने मॉडल्स अपग्रेड करने की बजाय नए पर फोकस : रिसर्च रिपोर्ट में दावा किया गया है कि ऐसा करके कंपनी इस साल के आखिर तक 91 मिलियन यूनिट्स बेचने का अपना टारगेट पूरा कर सकेगी। कंपनी 2019 में तीनों नए मॉडल्स के कुल 92 मिलियन यूनिट्स बेचना चाहती है। इसलिए एपल आईफोन के मौजूदा मॉडल्स को अपग्रेड करने की जगह नए मॉडल पर ज्यादा फोकस कर रही है। कंपनी को उम्मीद है कि इससे नए मॉडल्स की बिक्री बढ़ेगी। रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी जल्द ही ऐसे किसी कदम उठाने की घोषणा कर सकती है।

    सबसे ज्यादा बिक सकता है आईफोन X का अपग्रेडेड वर्जन :फोन के लॉन्चिंग के बाद अगली चार तिमाहियों में कंपनी की तरफ से तीनों मॉडल्स की क्रमश: 20, 60, 45 और 40 मिलियन यूनिट्स बनाए जाने की उम्मीद है। विश्लेषकों का अनुमान है कि नए लॉन्च किए जाने वाले मॉडल्स में से आईफोन X का प्लस साइज मॉडल (अपग्रेडेड वर्जन) की बिक्री सबसे ज्यादा होगी। इसके बाद आईफोन के बजट स्मार्टफोन की बिक्री की उम्मीद की जा रही है। फिलहाल आईफोन 8 सीरीज के मॉडल्स को बन्द करने की कंपनी की कोई योजना सामने नहीं आई है।

  • बंद हो सकते हैं  iPhone X और iPhone SE, कंपनी का फोकस नए मॉडल्स बेचने पर: रिपोर्ट
    +2और स्लाइड देखें
    बंद हो सकता है उत्पादन
  • बंद हो सकते हैं  iPhone X और iPhone SE, कंपनी का फोकस नए मॉडल्स बेचने पर: रिपोर्ट
    +2और स्लाइड देखें
    साल 2016 में लॉन्च किया गया था मिडरेंज फोन
Topics:
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Tech

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×