Hindi News »Lifestyle »Tech» Apple Will Launch New Iphones In Gray, White, Blue, Red, Orange And Gold Colours

कई नए रंगों में आ सकता है नया आईफोन, एंड्रॉयड फोन की तरह Type-C पोर्ट चार्जिंग केबल भी होगी

ग्रे, सफेद, नीले, काले, लाल, नारंगी और नए गोल्डन कलर में मिल सकेगा आईफोन, Type-C पोर्ट की मदद से होगा जल्दी चार्ज।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Jul 09, 2018, 01:41 PM IST

  • कई नए रंगों में आ सकता है नया आईफोन, एंड्रॉयड फोन की तरह Type-C पोर्ट चार्जिंग केबल भी होगी
    +2और स्लाइड देखें
    पांच कलर में लॉन्च हो सकता है आईफोन

    गैजेट डेस्क। इस साल लॉन्च होने वाला आईफोन ग्राहकों के लिए कई कलर वैरियंट में उपलब्ध होगा। ताइवान के बिजनेस ग्रुप केजीआई के प्रमुख विश्लेषक मिंग-ची कुओ ने अपनी एक रिसर्च नोट में बताया कि इस बार इंट्री लेवल आईफोन ग्रे, सफेद, नीले, लाल और नारंगी कलर में मिल सकता है, जबकि प्रीमियम लेवल आईफोन के काले, सफेद और नए गोल्डन कलर में लॉन्च होने की संभावना है।

    आमतौर पर एपल अपने मॉडल के साथ ज्यादा कलर ऑप्शन्स नहीं देता था। इसके पहले एपल ने 2013 में आईफोन 5C को कई कलर वैरियंट के साथ मार्केट में उतारा था। नीले, हरे, पीले, गुलाबी और सफेद कलर के आईफोन 5C के साथ एपल ने एंट्री लेवल ग्राहकों के बीच पहुंच बनाने का प्रयास किया था।

    इंट्री लेवल में नहीं रहेगा डुअल कैमरा : 9to5Mac ने अपनी एक रिपोर्ट में बताया कि एंट्री लेवल आईफोन 6.1 इंच के एलईडी डिस्प्ले के साथ मार्केट में आएगा, जबकि प्रीमियम आईफोन 6.5 इंच की ओएलईडी स्क्रीन के साथ लॉन्च होगा। रिपोर्ट में बताया गया है कि एंट्री लेवल फोन में स्टेनलेस स्टील फ्रेम, डुअल कैमरा और 3D टच होने की संभावना काफी कम हैं।

    यूएसबी Type-C पोर्ट के साथ आ सकता है नया आईफोन : अभी तक एपल अपने गैजेट्स के लिए यूनीक चार्जिंग पोर्ट देता था। chongdiantou.com की एक रिपोर्ट के अनुसार इस बार का आईफोन यूएसबी Type-C पोर्ट के साथ आएगा। मतलब, नए आईफोन का चार्जिंग केबल एंड्रॉयड फोन के जैसा ही होगा। यह चार्जर 18W का आउटपुट देगा। इससे आईफोन काफी जल्दी चार्ज हो जाएगा, जबकि अभी तक फोन 5W के अडॉप्टर के साथ आता था।

    क्या होगा यूएसबी Type-C पोर्ट से फायदा :यूएसबी Type-C पोर्ट की मदद से आईफोन यूजर्स तेज चार्जिंग के साथ-साथ एपल लाइटेनिंग पोर्ट की तरह ही डेटा ट्रांसफर भी कर सकेंगे। चूंकि Type-C यूएसबी ऑडियो आउटपुट भी सपोर्ट करता है, इसलिए नए आईफोन में यूएसबी Type-C हेडफोन की भी उम्मीद की जा सकती है।

    -पिछले साल लॉन्च किए गए आईफोन 8, 8 Plus और आईफोन X Type-C फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट तो करते हैं, लेकिन ये एसेसरीज फोन के साथ नहीं आती हैं। इन्हें अलग से लेना पड़ता है। Type-C फास्ट चार्जिंग की मदद के आईफोन को आधे घंटे में 50 फीसदी तक चार्ज किया जा सकता है। रिपोर्ट में कहा गया है कि इस बार यह फोन के साथ ही मिलेगी और यूजर्स को इसके लिए अलग से पैसे नहीं खर्च करने पड़ेंगे।

  • कई नए रंगों में आ सकता है नया आईफोन, एंड्रॉयड फोन की तरह Type-C पोर्ट चार्जिंग केबल भी होगी
    +2और स्लाइड देखें
  • कई नए रंगों में आ सकता है नया आईफोन, एंड्रॉयड फोन की तरह Type-C पोर्ट चार्जिंग केबल भी होगी
    +2और स्लाइड देखें
Topics:
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Tech

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×