पालकोट में 10 आईसालेशन बेड की व्यवस्था दूसरे राज्यों से आनेवाले पर साहिया रख रही नजर

Gumla News - पालकोट प्रखंड मुख्यालय के सभागार में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से निपटने को लेकर बीडीओ शंकर एक्का ने गठित...

Mar 27, 2020, 06:51 AM IST

पालकोट प्रखंड मुख्यालय के सभागार में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से निपटने को लेकर बीडीओ शंकर एक्का ने गठित टास्क फोर्स के साथ बैठक कर कई आवश्यक दिशा निर्देश दिया। इस अवसर पर बीडीओ शंकर एक्का ने निर्देश देते हुये कहा कि 14 अप्रेल तक पालकोट प्रखंड के सभी पंचायत स्तर, ग्राम स्तर पर समन्वय समिति का गठन किया जाय। ग्राम स्तर पर स्वास्थ्य सहिया एवं आंगनबाड़ी केंद्र की सेविका दूसरे राज्यों से आने वाले व्यक्तियों पर कड़ी नजर रखेंगी।

और उस व्यक्तियों की सूची बनाकर प्रखंड मुख्यालय के कंट्रोल रुम में जमा करेंगी। और वह सूची यहां से जिला मुख्यालय में प्रेषित कर जमा किया जाएगा। इसके बाद उन सभी चिन्ह्ति व्यक्तियों की स्वास्थ्य जांच कर उनका इलाज कराया जाएगा।

बीडीओ ने कहा कि पालकोट प्रखंड मुख्यालय में 10 आईसालेशन बेड की व्यवस्था की गयी है। और प्रखंड के सभी पंचायतों में पांच पांच अाईसाेलेशन बेड की व्यवस्था की गयी है। जहां लोंगों को ठहराकर इलाज की व्यवस्था की जायेगी। आवश्यकता पड़ी तो और भी बेड की व्यवस्था की जा सकती है।

इस अवसर पर कई लोग उपस्थित थे। इधर प्रखंड प्रशासन द्वारा प्रतिदिन प्रचार प्रसार कर प्रखंड के लोगों को लाॅक डाउन का सख्ती से पालन करने की अपील की जा रही हैं। और इसका लोग पालन करते हुये सभी अपने अपने घरों में जमे हुये हैं।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना