वेरका चाैक से शहर में एंट्री करते ही 50 मीटर तक सड़क के गड्ढों से होता है स्वागत

Mohali Bhaskar News - टूटी सड़क होने के कारण रोजाना स्लिप होते हैं टू-व्हीलर वाहन चालक, कई लोग हो चुके हैं जख्मी शहर के एंट्री पॉइंट...

Feb 10, 2020, 07:26 AM IST
टूटी सड़क होने के कारण रोजाना स्लिप होते हैं टू-व्हीलर वाहन चालक, कई लोग हो चुके हैं जख्मी

शहर के एंट्री पॉइंट की सड़क का ही हाल इतना बेहाल है कि शहर में एंट्री करने वाले वाहन चालकों का टूटी सड़कों से स्वागत किया जाता है।

फेज-6 बाबा बंदा सिंह बहादुर बस टर्मिनल की ओर से वेरका चौंक की ओर को जाने वाली रोड की हाल बेहाल है। रोड इतनी ज्यादा टूट चुकी हैं कि यहां से गुजरने वाले वाहन चालकों की गाड़ियां रोजाना क्षतिग्रस्त हो रही हैं। वहीं, रोड किनारे बैठे मोटर मैकेनिकों का कहना है कि इस रोड से रोजाना कैबिनेट मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू तथा अन्य कई अधिकारी गुजरते हैं। लेकिन किसी को रोड की खस्ता हालत नहीं दिखती।

उनका कहना है कि रोजाना इस टूटे मार्ग के कारण टू-व्हीलर वाहन चालक भी स्लिप होकर गिर रहे हैं और जख्मी हो रहे हैं लेकिन नगर निगम का इस पर कोई ध्यान नहीं है। वहीं, लोग टूटी सड़क से परेशान हो रहे हैं और सरकार व प्रशासन का इस तरफ कोई ध्यान ही नहीं है। हालांकि चुनावों के दिनों में नेताओं के आश्वासनों से लोगों को तसल्ली जरूर मिल जाती है।

100 मीटर का मार्ग छोड़ बाकी को किया रिपेयर

नगर निगम की ओर से शहर की सड़कों पर प्रीमिक्स डालने का काम किया गया था। लेकिन शहर के एंट्री प्वाइंट वेरका चौंक से फेज-1 पुलिस स्टेशन को आने वाला मार्ग करीब 100 मीटर का एरिया पूरी तरह से टूटा हुआ था उस एरिया को छोड़कर निगम की ओर से आगे के पूरे मार्ग पर प्रीमिक्स फेज-1 कम्युनिटी सेंटर कमला मार्केट तक डाल दी गई थी। लेकिन यह 100 मीटर का एरिया छोड़ दिया था। हालांकि बाद में निगम अधिकारियों का कहना है कि इस टूटे हुए स्ट्रेच पर भी प्रीमिक्स डाल दी जाएगी। लेकिन आज भी यह मार्ग पूरी तरह से टूटा हुआ है।

एक स्कूटर सवार की जान तक जा चुकी है

इस टूटे मार्ग पर अनगिनत हादसे हो चुके हैं। कुछ साल पहले फेज-6 निवासी एक स्कूटर सवार शख्स अपनी डयूटी पर हाईकोर्ट जा रहे थे तो इस टूटे मार्ग के कारण वह गिर गए और ऊपर से गाड़ी निकल गई। जिस कारण मौके पर ही उनकी मौत हो गई थी। इसके अतिरिक्त फेज-1 पुलिस स्टेशन में इस मार्ग पर होने वाले हादसों को लेकर कई शिकायतें आई हुई है।

सड़क पर सीएंडसी और मैकेनिकों का है कब्जा

मार्ग की हालत खस्ता होने के चलते इस राेड का एक पूरा हिस्सा सीएंडसी कंपनी की ओर से मोहाली जंक्शन के प्रोजेक्ट को लेकर अपने कब्जे में लिया गया है। जिसके चलते डबल रोड होने के बावजूद सड़क के एक ही हिस्से से आने-जाने वाले वाहन चालकों की आवजाही हो रही है। जो की परेशानी काे बड़ा रही है। वहीं, दूसरी ओर रोड के एक साइड पर फुटपाथ पर मोटर मैकेनिकों का कब्जा है। मेकैनिक जगह कम होने के कारण गाड़ियों को सड़क किनारे ही पार्क कर उनकी रिपेयर करते थे।

वेरका चाैक से शहर में एंट्री करते ही 50 मीटर तक बने गड्‌ढे।

सड़क के गड्‌ढों में से गुजरते वाहन चालक।

सालों से नहीं डाली 100 मी. टुकड़े पर प्रीमिक्स

बाबा बंदा सिंह एसी बस टर्मिनल लाइट प्वाइंट से लेकर वेरका राउंड अबाउट तक जो करीब 100 मीटर का यह सड़क का टुकडा है। इस पर कभी नगर निगम द्वारा प्रीमिक्स नहीं डाली गई। इस टुकड़े पर सड़क तो कहीं नजर ही नहीं आती। मात्र गड्ढे ही गड्ढे दिखते हैं। गड्ढे भी ऐसे की छोटी चार पहिया गाड़ी हिचकोले खाते हुए ऐसी गुजरती है मानों की रेगिस्तान में ऊंट की सवारी की जा रही हो। इस छोटे से टुकड़े पर कभी प्रीमिक्स नहीं डाली गई। इस वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

सड़क किनारे बैठे मोटर मैकेनिक बोले- यहां से रोजाना गुजरते हैं मंत्री जी तथा अन्य कई अधिकारी

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना