--Advertisement--

असम सरकार हिमा दास को खेलों का ब्रांड एंबेसडर बनाएगी, मुख्यमंत्री सोनोवाल ने की घोषणा

Dainik Bhaskar

Jul 18, 2018, 08:13 PM IST

हिमा ने 400 मीटर फाइनल रेस में 51.46 सेकंड का समय निकालते हुए गोल्ड जीता था

हिमा आईएएएफ अंडर-20 एथलेटिक्स व हिमा आईएएएफ अंडर-20 एथलेटिक्स व

दिसपुर. असम सरकार ने एथलीट हिमा दास को राज्य का स्पोर्ट्स ब्रांड एंबेसडर बनाने की घोषणा की। असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने अंडर-20 एथलेटिक्स वर्ल्ड चैम्पियशिप में गोल्ड जीतने पर हिमा को बधाई भी दी। सोनोवाल ने कहा कि नई पीढ़ी में खेलों के प्रति दिलचस्पी बढ़ाने के लिए असम सरकार ने उनको स्पोर्ट्स ब्रांड एंबेसडर बनाने का फैसला किया है। सोनोवाल ने कहा कि हिमा इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में होने वाले एशियाई खेलों में भी बेहतर प्रदर्शन करेंगी।

राज्य स्तरीय सम्मान समारोह का होगा आयोजन: हिमा दास के परिजनों से मिलने के बाद सोनोवाल ने कहा कि हिमा ने पूरी दुनिया में राज्य को लोगों का नाम ऊंचा किया है। उन्हें पुरस्कार के तौर पर 50 लाख रुपए भी दिए जाएंगे। हिमा के सम्मान में एक राज्य स्तरीय समारोह का आयोजन किया जाएगा। सोनोवाल ने राज्य की महिलाओं से असम के विकास में योगदान करने की अपील की।

फिनलैंड में जीता था गोल्ड: हिमा ने फिनलैंड में पिछले सप्ताह खत्म हुए आईएएएफ अंडर-20 एथलेटिक्स वर्ल्ड चैम्पियशिप में गोल्ड मेडल जीता था। वे ऐसा करने वाली पहली भारतीय महिला एथलीट भी हैं। गोल्ड जीतने वाली हिमा को टारगेट ओलिम्पिक पोडियम योजना के तहत 2020 टोक्यो ओलिंम्पिक की तैयारी के लिए आर्थिक मदद दिया जाएगा।

X
हिमा आईएएएफ अंडर-20 एथलेटिक्स वहिमा आईएएएफ अंडर-20 एथलेटिक्स व
Astrology

Recommended

Click to listen..