--Advertisement--

ग्रह दोष : मेष राशि के लोग शिवलिंग पर चढ़ाएं मसूर की दाल, मिथुन राशि वाले करें हरे मूंग का दान, राशि के हिसाब से करें उपाय

धन लाभ के लिए राशि अनुसार उपाय करना चाहिए। ज्योतिष के उपायों से बड़ी-बड़ी परेशानियां भी दूर हो सकती हैं...

Danik Bhaskar | Jul 10, 2018, 01:19 PM IST
जिन लोगों की कुंडली में ग्रहों जिन लोगों की कुंडली में ग्रहों

रिलिजन डेस्क. जिन लोगों की कुंडली में ग्रहों के दोष होते हैं, उन्हें किसी भी काम में आसानी से सफलता नहीं मिल पाती है। ग्रह दोष व्यक्ति के कार्यों में बाधाएं बढ़ाते हैं। उज्जैन के इंद्रेश्वर महादेव मंदिर के पुजारी और ज्योतिर्विद पं. सुनील नागर के अनुसार हम कड़ी मेहनत करते हैं, लेकिन परिणाम हमारे पक्ष में नहीं आता है तो समझ लेना चाहिए कि कुंडली में कोई ग्रह दोष है। ऐसी स्थिति में राशि अनुसार उपाय करने से लाभ मिल सकते हैं…

मेष
राशि स्वामी मंगल के लिए हर मंगलवार शिवलिंग पर लाल फूल और मसूर की दाल चढ़ाएं। मंगलवार हनुमानजी के सामने दीपक जलाकर हनुमान चालीसा का पाठ करें।
वृष
राशि स्वामी शुक्र के लिए शिवलिंग पर कच्चा दूध चांदी के लोटे से चढ़ाएं। इसके बाद चावल चढ़ाएं।
मिथुन
हर बुधवार खड़े मूंग का दान किसी मंदिर में या किसी गरीब को करें। किसी सुहागिन को सुहाग का सामान दान करें। राशि स्वामी बुध के लिए श्रीगणेश को दूर्वा चढ़ाएं।
कर्क
राशि स्वामी चंद्र के लिए शिवलिंग पर कच्चा दूध और जल मिलाकर चढ़ाएं। हर पूर्णिमा पर चंद्र को अर्घ्य चढ़ाएं।
सिंह
राशि स्वामी सूर्य के लिए रोज सुबह जल्दी उठें और नहाने के बाद सूर्य को जल चढ़ाएं। इसके लिए तांबे के लोटे का उपयोग करें। मंत्र बोलें ऊँ सूर्याय नम:।
कन्या
राशि स्वामी बुध के लिए श्रीगणेश को दूर्वा की 11 गांठ अर्पित करें। हरा रुमाल अपने साथ रखें। किसी सुहागिन को हरी चूड़ियां उपहार में दें।
तुला
राशि स्वामी शुक्र के लिए शिवलिंग पर चावल और दूध अर्पित करें। शुक्रवार को किसी गरीब बच्चे को दूध का दान करें।
वृश्चिक
राशि स्वामी मंगल के लिए मसूर की दाल और लाल कपड़े का दान करें। कभी भी अपनी माता का दूसरों अन्य महिलाओं का अपमान न करें। अन्यथा मंगल अशुभ फल दे सकता है।
धनु
राशि स्वामी गुरु के लिए शिवलिंग पर चने की दाल अर्पित करें। पीला रुमाल अपने साथ रखें। गुरुवार को केले के पौधे की पूजा करें।
मकर
राशि स्वामी शनि के लिए हर शनिवार तेल का दान करें। शनि देव को नीले फूल चढ़ाएं। काले कंबल का दान करें।
कुंभ
राशि स्वामी शनि के लिए काली उड़द का दान करें। हनुमानजी को सिंदूर और चमेली का तेल चढ़ाएं। हर शनिवार शनिदेव को तेल से बने व्यंजन का भोग लगाएं।
मीन
राशि स्वामी गुरु के लिए हल्दी की गांठ का दान करें। शिवजी को बेसन से बने लड्डू का भोग लगाएं।