--Advertisement--

घर में लगाएं राशि अनुसार पौधे, शनि हो या सूर्य-चंद्र ग्रह हो जाएंगे आपके पक्ष में

जानिए सभी 12 राशियों के लिए कौन से पौधे हो सकते हैं भाग्यशाली...

Danik Bhaskar | May 16, 2018, 12:29 PM IST

रिलिजन डेस्क। ज्योतिष में कुल 12 राशियां बताई गई हैं और सभी 12 राशियों के लिए अलग-अलग ग्रह स्वामी बताए गए हैं। अगर कुंडली में ग्रह स्वामी की स्थिति शुभ न हो तो व्यक्ति को किसी भी काम में आसानी से सफलता नहीं मिलती है। जीवन में दुख बने रहते हैं। कड़ी मेहनत करना पड़ती है, लेकिन पर्याप्त पैसा नहीं मिल पाता है। उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. मनीष शर्मा के अनुसार ग्रहों के अनुसार ग्रह स्वामी को शुभ बनाने के लिए घर में उनके प्रिय पौधे लगाने चाहिए। यहां जानिए किसी राशि के लिए कौन से पौधे भाग्यशाली हो सकते हैं...

मेष और वृश्चिक- जिन लोगों की राशि मेष या वृश्चिक है, उन्हें मंगल को प्रसन्न करने के लिए घर में लाल फूल वाले पौधे लगाने चाहिए।

वृष और तुला राशि- वृष और तुला राशि के लोगों को ग्रह स्वामी शुक्र के लिए अपने घर में सफेद फूल वाले पौधे लगाना चाहिए।

मिथुन और कन्या राशि- जिन लोगों की राशि कन्या या मिथुन है, उन्हें बुध ग्रह के लिए ऐसे पेड़-पौधे लगाने चाहिए, जिनका कद छोटा हो और उनमें फूल ना आते हों।

कर्क राशि- कर्क राशि का ग्रह स्वामी चंद्र है। इस राशि के लोगों को घर में तुलसी या अन्य छोटे औषधीय पौधे लगाना चाहिए।

सिंह राशि- सिंह राशि के लोगों को घर में लाल रंग के फूलों वाले पौधे लगाना चाहिए।

धनु और मीन राशि- बृहस्पति देव इन दोनों राशियों के स्वामी हैं। धनु और मीन के लोग घर में पीले फूल वाले पौधे लगाएंगे तो फायदे में रहेंगे।

मकर और कुंभ राशि- मकर और कुंभ राशि के स्वामी हैं शनिदेव। इन लोगों को बिना फल-फूल वाले पौधे लगाने चाहिए, जिनकी छाया अधिक होती हो।

Related Stories