• Home
  • Jeevan Mantra
  • Jyotish
  • Rashi Aur Nidaan
  • Astrological remedy, conch measures, pearl conch, southern conch shell, ज्योतिष उपाय, शंख के उपाय, मोती शंख, दक्षिणावर्ती शंख
--Advertisement--

शाम को पूजा करते समय रोज बजाएं शंख, घर में नहीं घुस पाएगी गरीबी और बुरी शक्तियां

कई बार हमारी असफलता और परेशानियों का कारण घर में मौजूद नेगेटिव एनर्जी भी हो सकती है।

Danik Bhaskar | May 06, 2018, 05:00 PM IST

रिलिजन डेस्क। कई बार हमारी असफलता और परेशानियों का कारण घर में मौजूद नेगेटिव एनर्जी भी हो सकती है। ऐसे में कितनी ही कोशिश क्यों न की जाए, लेकिन मनचाहे फल पाना मुश्किल होता है। उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. प्रफुल्ल भट्ट के अनुसार, अगर आपके साथ भी यही समस्या है तो ज्योतिष के कुछ आसान उपाय आपके काम आ सकते हैं। ये उपाय इस प्रकार हैं-

1. शाम को घर में पूजा करते समय शंख जरूर बजाएं और शंख से पानी भी छिड़कें। रोज घर में शंख का पानी छिड़कने से नेगेटिविटी खत्म होती है और दैवीय शक्तियों का वास होता है। शंख देवी लक्ष्मी को भी बहुत प्रिय है। इसे घर में रखने से धन संबंधी समस्याएं नहीं होती।
2. रोज सुबह एक कटोरी पानी को सूर्य की रोशनी में रख दें। फिर शाम के समय उस पानी को आम या अशोक के पत्तों की मदद से पूरे घर में छिड़क दें। ऐसा करने से घर में किसी भी तरह की नेगेटिव एनर्जी और दुर्भाग्य आदि टिक नहीं पाते।
3. अगर घर के किसी भी सदस्य को रात में बुरे सपने सताते हैं तो सोने से पहले कपूर को घी में डाल कर उसे घर में जलाएं। ऐसा करने से घर के सभी सदस्यों को अच्छी नींद आएगी और बुरे सपने परेशान नहीं करेंगे।
4. रात को सोते समय घर के हर कोने में थोड़ा-थोड़ा सेंधा नमक कांच की कटोरी या किसी पात्र में भरकर रख दें। सुबह उस नमक को इकट्ठा कर बहते पानी में बहा दें। ऐसा करने से घर में खुशियां आती हैं और हर परेशानी घर से बाहर चली जाती है।

Related Stories