--Advertisement--

बात-बात पर पति-पत्नी झगड़ते हैं तो सूर्यास्त के बाद शिवलिंग की जलाधारी पर चढ़ाएं 5 चीजें, दुर्भाग्य दूर करने के लिए दीपक जलाकर बोलें एक मंत्र

आज शाम 5 बजे के बाद सर्वार्थ सिद्धि योग बन रहा है, इस योग में ज्योतिष के उपाय करने से परेशानियां दूर हो सकती हैं...

Danik Bhaskar | Jul 12, 2018, 01:37 PM IST

रिलिजन डेस्क। आज 30 जून, शनिवार की शाम 5 बचे के बाद सर्वार्थ सिद्धि योग बन रहा है। हिन्दी पंचांग के अनुसार ये एक शुभ योग है और इस योग में किए गए सभी काम सिद्धि होते हैं यानी काम में सफलता मिलने की संभवानाएं काफी अधिक होती हैं। अगर पति-पत्नी के बीच तालमेल सही नहीं और वाद-विवाद होते रहता है तो सर्वार्थ सिद्धि योग में शिवलिंग की जलाधारी पर 5 शुभ चीजें चढ़ाएं और माता पार्वती से परेशानियां दूर करने की प्रार्थना करें। उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. मनीष शर्मा के अऩुसार सर्वार्थ सिद्धि योग में दुर्भाग्य दूर करने के भी उपाय किए जा सकते हैं। जानिए ये उपाय कौन-कौन से हैं…

# पहला उपाय

वैवाहिक जीवन की परेशानियां दूर करने के लिए सर्वार्थ सिद्धि योग में शिवलिंग की पूजा के साथ ही जलाधारी पर कुमकुम, हल्दी, लाल चूड़ियां, लाल साड़ी, लाल गुलाब चढ़ाएं।

इस मंत्र का जाप करें-

यथा न देवि देवेशस्त्वां परित्यज्य गच्छति।

तथा मां सम्परित्यज्य पतिर्नान्यत्र गच्छतु।।

इस मंत्र का अर्थ यह है कि हे देवि। जिस प्रकार महादेव आपको छोड़कर कहीं नहीं जाते हैं, ठीक उसी प्रकार मेरे पति मुझे छोड़कर कहीं न जाएं। ऐसा वरदान दीजिए।

इस तरह से माता पार्वती और शिव पूजा से पति-पत्नी के बीच की सभी परेशानियां दूर हो सकती हैं।

# दूसरा उपाय

शिवलिंग के पास घी का दीपक जलाएं और ऊँ नम: शिवाय मंत्र का जाप 108 करें या हनुमान चालीसा का पाठ करें। भगवान से दुर्भाग्य दूर करने की प्रार्थना करें।

# तीसरा उपाय

हनुमानजी को लगा हुआ मीठा पान, सिंदूर, चमेली का तेल चढ़ाएं। दीपक जलाकर ऊँ रामदूताय नम: मंत्र का जाप 108 बार करें।

# चौथा उपाय

अगर आप कोई शुभ काम शुरू करना चाहते हैं तो ये बहुत ही शुभ योग है। इस योग में श्रीगणेश का नाम लेकर कार्य की शुरुआत कर सकते हैं।

# पांचवां उपाय

शनिवार को सर्वार्थ सिद्धि योग होने से इस दिन शनिदेव के लिए तेल का दान करेंगे तो शनि के दोषों से मुक्ति मिल सकती हैं। शनि के कारण आ रही परेशानियां दूर हो सकती हैं।

Related Stories