--Advertisement--

रोहिणी 25 मई से 9 जून तक, अंगारक योग के कारण हो सकती है कोई बड़ी दुर्घटना

इस बार रोहिणी के दौरान मंगल आैर केतु का संयोग प्राकृतिक आपदाओं की स्थितियां बनाएगा।

Dainik Bhaskar

May 20, 2018, 07:49 PM IST
Astrology, Angarak Yoga, Mangal and Rahu, Mangal and Ketu, ज्योतिष, अंगारक योग, मंगल और राहु, मंगल और केतु

रिलिजन डेस्क। ज्योतिषियों के अनुसार, इस बार 25 मई से रोहिणी की शुरुआत होगी, जो 8 जून तक रहेगी। इस बार रोहिणी के दौरान मंगल आैर केतु का संयोग प्राकृतिक आपदाओं की स्थितियां बनाएगा। इस बीच भीषण गर्मी के अलावा बारिश के योग भी बन रहे हैं। यानी रोहिणी गलेगी। इस योग के चलते कुछ राशि वालों पर इसका बुरा असर भी देखने को मिल सकता है।

आंधी-तूफान और आगजनी से हो सकता है नुकसान

उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. आनंदशंकर व्यास के अनुसार, 1 मई से मंगल आैर केतु मकर राशि में एक साथ हैं, जो 6 नवंबर तक रहेंगे। मंगल और केतु के एक ही राशि में होने से अंगारक योग बन रहा है। इस योग के कारण रोहिणी (25 मई से 8 जून) में भीषण गर्मी, आंधी-तूफान के साथ तेज हवा, आगजनी, दुर्घटनाएं व राजनीतिक उथल-पुथल की स्थितियां बन सकती हैं।

मंगल-राहु बना रहा है अंगारक योग

उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. प्रवीण द्विवेदी के अनुसार, मंगल के धनु राशि में होने से मंगल-राहु का दृष्टि संबंध बन रहा है, जिसके कारण अंगारक योग निर्मित हो रहा है। अंगारक योग के चलते मिथुन, कर्क, सिंह, तुला, धनु और कुंभ राशि वालों को थोड़ा संभलकर होगा। अंगारक योग के कारण इन राशि वाले लोगों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं या किसी प्रकार का नुकसान भी हो सकता है। इनके अलावा मेष, कन्या और मकर राशि वालों के लिए समय मिला-जुला रहेगा। जबकि शेष 3 राशियां वृषभ, वृश्चिक और मीन के लिए समय श्रेष्ठ रहेगा।

X
Astrology, Angarak Yoga, Mangal and Rahu, Mangal and Ketu, ज्योतिष, अंगारक योग, मंगल और राहु, मंगल और केतु
Bhaskar Whatsapp
Click to listen..