--Advertisement--

बच्चे को लगी हो बुरी नजर तो तुरंत करें सिंदूर और नींबू का ये उपाय

नींबू का उपयोग हम अक्सर खाने में करते हैं। इसके अलावा कुछ ज्योतिष व तंत्र उपायों में भी इसका उपयोग किया जा सकता है।

Danik Bhaskar | Apr 21, 2018, 08:21 PM IST
रिलिजन डेस्क. नींबू का उपयोग हम अक्सर खाने में करते हैं। इसके अलावा कुछ ज्योतिष व तंत्र उपायों में भी इसका उपयोग किया जा सकता है। उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. प्रफुल्ल भट्ट के अनुसार जानिए नींबू से जुड़े कुछ खास उपाय-
1. घर या दुकान के बाहर नींबू-मिर्ची टांगने से बुरी नजर नहीं लगती। ऐसा हर शनिवार को करना चाहिए। साथ ही नींबू पर हनुमान के पैरों का सिंदूर भी लगाना चाहिए।
2. अगर किसी व्यक्ति पर ऊपरी हवा यानी नेगेटिव एनर्जी का प्रभाव है तो 1 बिजौरा नींबू उसके ऊपर से 7 बार उतारकर (सिर से पैर तक) किसी चौराहे पर जाकर काट कर वहीं फेंक दें। फिर बिना मुड़े सीधे घर आ जाएं। हाथ-मुंह धोकर भी घर में प्रवेश करें।
3. नींबू पर हनुमानजी के पैरों का सिंदूर लगाकर उसे लाल कपड़े में लपेट लें। अब जिस व्यक्ति या बच्चे को बुरी नजर लगी हो, उसके सिर पर से घूमाकर नदी में प्रवाहित कर दें। इससे नजर उतर जाती है।
4. अगर दुकान नहीं चल रही हो तो नींबू 1 दिन के लिए दुकान में ऐसी जगह रखें, जहां वो किसी की नजर में न आए और शाम को उसके 4 टुकड़े कर किसी चौराहे पर फेंक आएं। व्यापार में उन्नति हो सकती है।
5. अगर किसी खास काम के लिए जा रहे हैं तो 1 नींबू के ऊपर 4 लौंग गाड़ दें और ऊं श्री हनुमते नम: मंत्र का 108 बार जाप करके नींबू को अपने साथ लेकर जाएं। काम में सफलता मिलने के चांस बढ़ सकते हैं।