विज्ञापन

घर की छत पर लगाएं लाल झंडा, प्रसन्न होंगे हनुमानजी और दूर होगा मंगल दोष

Dainik Bhaskar

May 15, 2018, 05:00 PM IST

घर की छत पर विभिन्न देवताओं व ग्रहों से संबंधित ध्वज यानी झंडे लगाने से भी समस्याओं से मुक्ति पाई जा सकती है।

Astrology measures, red flag, white flag, blue flag, yellow flag
  • comment

रिलिजन डेस्क। हर व्यक्ति के जीवन में कुछ न कुछ समस्याएं होती हैं। कुछ समस्याएं थोड़े समय बाद समाप्त हो जाती हैं तो कुछ लंबे समय तक बनी रहती हैं। ज्योतिष शास्त्र में इन समस्याओं के निदान के लिए कुछ आसान उपाय बताए गए हैं। उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. प्रफुल्ल भट्ट के अनुसार किसी मंदिर में देवताओं और ग्रहों से संबंधित ध्वज यानी झंडे का दान करने से समस्याओं से मुक्ति पाई जा सकती है।

जानिए किस ग्रह के लिए कौन सा झंडा दान करें...

> अगर आपकी कुंडली में मंगल से संबंधित दोष है तो आप त्रिकोण आकार का एक लाल झंडा लें और इसे पहले हनुमानजी के चरणों में रख दें। इसके बाद ये झंडा मंदिर में दान कर दें। इस उपाय से मंगल ग्रह से संबंधित दोष भी कम होते हैं।

> अगर आप धन संबंधी समस्याओं से परेशान हैं तो माता लक्ष्मी को त्रिकोण आकार का सफेद झंडा अर्पित करें। ये झंडा अपने घर की छत पर लगाएं या किसी मंदिर में दान करें। इससे शुक्र ग्रह से संबंधित फायदे भी आपको मिलने लगेंगे। शुक्र के कारण ही जीवन में हर सुख-सुविधा प्राप्त होती है।

> अगर आप गुरु ग्रह के दोष दूर करना चाहते हैं तो किसी मंदिर में पीला ध्वज दान करें। इसके पहले ध्वज को भगवान विष्णु के चरणों में रखें, पूजा करें। इसके बाद झंडे का दान करें। इस उपाय से गुरु ग्रह से संबंधित दोष दूर होते हैं।

> अगर आप शनि दोष से परेशान हैं तो किसी मंदिर में नीला झंडा दान करें। पहले इसे शनिदेव को अर्पित करें। इसके बाद दान करें। इससे आपके बिगड़े काम सुधर सकते हैं।

X
Astrology measures, red flag, white flag, blue flag, yellow flag
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें