--Advertisement--

वनडे रैंकिंग में 34 साल में पहली बार ऑस्ट्रेलिया टॉप 5 से बाहर, छठे पायदान पर पहुंचा

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में लगातार शुरुआती दो मैच हारने पर ऑस्ट्रेलिया की रैंकिंग गिरी।

Dainik Bhaskar

Jun 18, 2018, 10:49 PM IST
ऑस्ट्रेलिया के वर्ल्ड रैंकिंग में नीचे आने से पाकिस्तान 5वें स्थान पर पहुंचा। ऑस्ट्रेलिया के वर्ल्ड रैंकिंग में नीचे आने से पाकिस्तान 5वें स्थान पर पहुंचा।

सिडनी. पांच बार की विश्व विजेता ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम 34 साल में वनडे की सबसे निचली रैंकिंग पर पहुंच गई। इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैच की सीरीज में शुरुआती दो मुकाबले हारने के बाद टीम पाकिस्तान के बाद छठवें स्थान पर पहुंच गई। अगर ऑस्ट्रेलिया अगला मैच हारी तो वो पहली बार विदेशी धरती पर लगातार चौथी सीरीज गंवाएगी।

दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड और भारत के खिलाफ सीरीज गंवा चुकी है ऑस्ट्रेलियाई टीम

- वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खराब प्रदर्शन की शुरुआत दक्षिण अफ्रीका में 5 वनडे की सीरीज से हुई, जहां मेजबानों ने कम अनुभवी टीम को 5-0 से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया के इतिहास में ये पहला मौका था जब किसी टीम ने उन्हें 5 मैचों की सीरीज में एक भी मैच नहीं जीतने दिया था।
- इसके बाद ऑस्ट्रेलिया को न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की चैपल-हैडली वनडे ट्रॉफी में 2-0 से हार मिली थी।

रैंकिंग टीम रेटिंग
1 इंग्लैंड 124
2 भारत 122
3 दक्षिण अफ्रीका 113
4 न्यूजीलैंड 112
5 पाकिस्तान 102
6 ऑस्ट्रेलिया 102
7 बांग्लादेश 93
8 श्रीलंका 77
9 वेस्ट इंडीज 69
10 अफगानिस्तान 63

इंग्लैड के खिलाफ नॉटिंघम में तीसरे वनडे से पहले अभ्यास में जुटी ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम। इंग्लैड के खिलाफ नॉटिंघम में तीसरे वनडे से पहले अभ्यास में जुटी ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम।
जनवरी 1984 में ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड रैंकिंग में 6वें स्थान पर था। जनवरी 1984 में ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड रैंकिंग में 6वें स्थान पर था।
नॉटिंघम में ऑस्ट्रेलिया के नाथन लियॉन ने नेट सेशन में जमकर पसीना बहाया। नॉटिंघम में ऑस्ट्रेलिया के नाथन लियॉन ने नेट सेशन में जमकर पसीना बहाया।
X
ऑस्ट्रेलिया के वर्ल्ड रैंकिंग में नीचे आने से पाकिस्तान 5वें स्थान पर पहुंचा।ऑस्ट्रेलिया के वर्ल्ड रैंकिंग में नीचे आने से पाकिस्तान 5वें स्थान पर पहुंचा।
इंग्लैड के खिलाफ नॉटिंघम में तीसरे वनडे से पहले अभ्यास में जुटी ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम।इंग्लैड के खिलाफ नॉटिंघम में तीसरे वनडे से पहले अभ्यास में जुटी ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम।
जनवरी 1984 में ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड रैंकिंग में 6वें स्थान पर था।जनवरी 1984 में ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड रैंकिंग में 6वें स्थान पर था।
नॉटिंघम में ऑस्ट्रेलिया के नाथन लियॉन ने नेट सेशन में जमकर पसीना बहाया।नॉटिंघम में ऑस्ट्रेलिया के नाथन लियॉन ने नेट सेशन में जमकर पसीना बहाया।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..