• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Australia skipper Tim Paine has rated Jos Buttler as the best white ball wicketkeeper batsman in the world
--Advertisement--

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने इंंग्लिश क्रिकेटर को बताया दुनिया का बेस्ट विकेटकीपर-बैट्समैन, धोनी से की तुलना, कहा- बटलर को कोई चुनौती नहीं दे सकता

धोनी और बटलर की वनडे परफॉर्मेंस को कंपेयर करें तो धोनी एवरेज में और बटलर स्ट्राइक रेट में आगे हैं।

Dainik Bhaskar

Jun 26, 2018, 02:41 PM IST
टिम पेन। टिम पेन।

* ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने की इंग्लिश विकेटकीपर-बैट्समैन की तारीफ
* जोस बटलर को बताया दुनिया का बेस्ट विकेटकीपर-बैट्समैन
* बटलर को धोनी से ज्यादा बेहतर प्लेयर बताया

मैनचेस्टर. ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कप्तान टिम पेन का कहना है कि इंग्लैंड के जोस बटलर इस वक्त दुनिया के बेस्ट विकेटकीपर-बैट्समैन हैं। उनके मुताबिक इंग्लिश प्लेयर भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी से भी बेहतर हैं। पेन ने ये बात हाल ही में इंग्लैंड के साथ खत्म हुई वनडे सीरीज के बाद कही। इस सीरीज में बटलर ने मिडिल ऑर्डर में जबरदस्त परफॉर्म करते हुए खूब रन बनाए और सीरीज में 5-0 से मेहमान टीम का सफाया करने में अहम रोल निभाया।

- बटलर को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में टिम पेन ने कहा, 'वो अच्छे हैं, वो काफी बेहतर हैं। वे इस दौर के सफेद बॉल से खेलने वाले दुनिया के सबसे बेहतर विकेटकीपर-बैट्समैन हैं।'
- आगे पेन ने बताया, 'मुझे नहीं लगता कि इस वक्त उन्हें चुनौती देने के लिए ज्यादा प्लेयर्स मौजूद हैं, धोनी भी अच्छे प्लेयर हैं, लेकिन अपने ताकतवर शॉट्स की वजह से बटलर फिलहाल करियर के सबसे अच्छे दौर में हैं।'
- ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा 'बटलर को ये पता है कि वनडे में किस तरह से खेलना है, उन्हें अपनी क्षमताओं के बारे में भी अच्छे से पता हैं और वे उससे दूर भी नहीं जाते।
- बता दें कि हाल ही में खत्म हुई ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज के 5 मैचों में इंग्लिश बैट्समैन जोस बटलर ने एक सेन्चुरी और दो फिफ्टी को मिलाकर कुल 275 रन (110*, 54*, 11, 91* और 9) बनाए थे। इस दौरान वे तीन बार नॉट आउट भी रहे थे।

एवरेज में धोनी आगे तो स्‍ट्राइक रेट में बटलर

- दोनों प्लेयर्स की वनडे परफॉर्मेंस को कंपेयर करें तो एमएस धोनी अबतक वनडे करियर में 318 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 51.37 के एवरेज से कुल 9967 रन (स्ट्राइक रेट- 88.40) बनाए हैं।
- वहीं जोस बटलर ने वनडे करियर में 114 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 40.67 के एवरेज से कुल 3091 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 117.52 रहा है।

एमएस धोनी। एमएस धोनी।
जोस बटलर। जोस बटलर।
X
टिम पेन।टिम पेन।
एमएस धोनी।एमएस धोनी।
जोस बटलर।जोस बटलर।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..