• Hindi News
  • Lifestyle
  • Auto
  • Bajaj launched Qute quadricycle car in Indian market with Petrol and CNG variants starting price of Rs 2.63 lakh

Bajaj Qute Launched: बजाज ने लॉन्च की इतनी सस्ती कार, 3 लाख भी नहीं है कीमत; 45km का देगी माइलेज

Bajaj Qute Quadricycle: कम कीमत में भी USB स्टीरियो और फोन चार्जिंग सॉकेट मिलेगा

Mar 21, 2019, 01:11 PM IST

ऑटो डेस्क। बजाज ने इंडियन मार्केट में अपनी क्यूट क्वार्डरसाइकिल (Qute quadricycle) लॉन्च कर दी है। इसके पेट्रोल और CNG दोनों वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। पेट्रोल वेरिएंट की दिल्ली एक्स-शोरूम प्राइस 2.63 लाख रुपए और CNG की 2.83 लाख रुपए है। दोनों वेरिएंट में 20 हजार रुपए का अंतर है। बता दें कि कंपनी ने इसे पहली बार 2015 में शोकेस किया था। इसमें ऑटो का पावर और डिजाइन कार का दिया है।

कार का इंजन और माइलेज

बजाज की इस कार में में 216cc का लिक्विड-कूल्ड, सिंगल-सिलिंडर DTS-i इंजन दिया है। पेट्रोल वेरिएंट 13.1bhp का पावर और 18.9Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं, CNG से 10.9bhp पावर और 16.1Nm टॉर्क जनरेट होता है। पेट्रोल वेरिएंट का माइलेज 36km/l और CNG वेरिएंट का माइलेज 43Km/Kg है। दोनों इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस हैं। वहीं, टॉप स्पीड 70km/h है।

क्यूट का इंजन ऑटो की तरह पीछे दिया है। ऐसे में बूट स्पेस आगे की तरफ मिलता है। इसमें बैग्स आसानी से कैरी कर सकते हैं। इसके अलावा बैक सीट को फोल्ड करके 400 लीटर का स्पेस तैयार कर सकते हैं। डैशबोर्ड पर दो यूटिलिटी बॉक्स लॉक के साथ मिलते हैं। इसमें 2 स्पीकर्स और USB सपोर्ट वाला FM प्लेयर रिमोट के साथ दिया है। फोन चार्जिंग के लिए 12 वोल्ट का सॉकेट मिलेगा।

कंपनी ने दी थी ये जानकारी

इस मिनी कार को लेकर बजाज के कमर्शियल व्हीकल बिजनेस के प्रेसिडेंट आर सी महेश्वरी ने कहा था कि क्यूट का कंसेप्ट ये सोचकर बनाया गया था कि एक ऐसी गाड़ी बनाई जानी चाहिए, जो शहर के अंदर ही चले। इसके इकॉनोमिक, पार्किंग और फ्यूल इफिशियंसी में अच्छे रिजल्ट आएं। इसका पेट्रोल वेरिएंट का माइलेज 36kmpl और CNG वेरिएंट का माइलेज 45kmpk है।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना