• Hindi News
  • Punjab
  • Gurdaspur
  • Gurdaspur News banks atms animal husbandry and water related facilities will be available in urban rural areas dc

शहरी/ग्रामीण क्षेत्रों में बैंक/एटीएम, पशुपालन और पानी संबंधी जरूरी सुविधाएं मिलेंगी : डीसी

Gurdaspur News - बोले- सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक खुले रहेंगे बैंक डीसी मोहम्मद इशफाक ने बताया कि कोरोना वायरस के बचाव और...

Mar 27, 2020, 07:35 AM IST

बोले- सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक खुले रहेंगे बैंक

डीसी मोहम्मद इशफाक ने बताया कि कोरोना वायरस के बचाव और लोकहित को मुख्य रखते हुए जिले में कर्फ्यू लगाया हुआ है। लेकिन लोगों को जरूरी वस्तुओं समेत अन्य जरूरी सेवाओं के लिए कोई कमी न आने को यकीनी बनाया गया है। डीसी ने बताया कि लीड डिस्ट्रिक मैनेजर गुरदासपुर को हिदायत की गई है कि वह हेडक्वार्टर व हरेक बैंक की शाखा खोलने को यकीनी बनाएंगे।

ग्रामीण क्षेत्रों में एसबीआई, पीएनबी, पंजाब ग्रामीण बैंक, पंजाब सिंध बैंक और सरकारी बैंक की सेवाएं प्रदान की जाएंगी। उपरोक्त बैंक सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक खुले रहेंगे। खुली शाखाएं नकदी का आदान-प्रदान, सरकारी भुगतान आदि को यकीनी बनाएंगे। वहीं, एटीएम 24 घंटे खुले रहेंगे और सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक एटीएम में कैश भरा जा सकता है। बैंक मैनेजर यह यकीनी
बनाएंगे कि बैंक में 50 फीसदी स्टाफ भी हाजिर हो।

बैंक विभाग कोरोना वायरस से संबंधित सभी हिदायतों की पालना करेंगे और आपसी दूरी बनाकर रखेंगे। यह छूट केवल ड्यूटी के दौरान तक की होगी। पशुपालन विभाग से संबंधित सेवाओं के तहत कर्फ्यू दौरान पशुओं के चारे की ढुलाई, पोल्ट्री फार्म, गौशाला के लिए ट्रक डिलीवरी कर सकेंगे और डेयरी फार्मर दूध की सप्लाई कर सकेंगे। डिप्टी डायरेक्टर, वेटरनरी एंबुलेंस स्टाफ दफ्तरी ड्यूटी के लिए शिनाख्ती कार्ड जारी करेंगे, ताकि वे अपनी ड्यूटी कर सकें। उपरोक्त छूट के दौरान स्टाफ कोरोना वायरस के बचाव तहत सेहत विभाग की हिदायतों की पालना करेंगे और आपसी दूरी को यकीनी बनाएंगे। यह छूट केवल ड्यूटी के दौरान ही होगी।

इसी प्रकार गन्ने की फसल को गन्ना मिल तक ले जाने हेतु किसानों को दी छूट तहत किसान अपने खेतों से मिल तक गन्ना ले जा सकेंगे। किसान अन्य फसलों को स्टोर में ले जाने या प्रोसेसिंग से संबधित फसलों की ढुलाई कर सकेंगे। उपरोक्त छूट के दौरान स्टाफ और किसान कोरोना वायरस से बचाव तहत सेहत विभाग की हिदायतों की पालना करेंगे और आपसी दूरी यकीनी बनाएंगे। यह छूट केवल फसलों की कटाई और फसलों की ढुलाई के लिए होगी।

X

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना