बैरिकेडिंग कर बाइक एवं अन्य वाहनों से आने-जाने वालों को रोका

Gopalganj News - सरकार द्वारा घोषित लाॅकडाउन के चौथे दिन गुरुवार को हथुआ एवं आसपास में क्षेत्रों में पूरी तरह सन्नाटा पसर रहा।...

Mar 27, 2020, 07:10 AM IST
Hathua News - barricades prevented the movement of bikers and other vehicles

सरकार द्वारा घोषित लाॅकडाउन के चौथे दिन गुरुवार को हथुआ एवं आसपास में क्षेत्रों में पूरी तरह सन्नाटा पसर रहा। लाॅक डाउन के नियमों का पालन करते हुए अपने घरों में रहें। गुरुवार को भी सुबह से ही प्रशासन ने पूरी तैयारी के साथ गाड़ियों से सायरन बजाते हुए हथुआ बाजार सहित आसपास के गांवों में भ्रमण किया। हथुआ बाजार के सभी रास्तों पर बैरिकेडिंग कर मोटरसाइकिल एवं अन्य वाहनों से आ जा रहे व्यक्तियों पर नजर रखी गई। हालांकि सुबह एवं शाम में आवश्यक सामानों की खरीदारी करने के लिए कुछ समय की छूट दी जा रही है। जिससे लोग पारिवारिक जरूरतों की सामाने खरीद सकें। इस दौरान राशन की दुकान फल की दुकान दवा की दुकान है आम दिनों की तरह खुली रहे। दिन के समय शहर की सब्जी मंडी में कम ग्राहकों के आने से बाजार सुनसान दिखा। वहीं शहर के बाहरी इलाकों खासकर हथुआ गांव, मनीछापर, रतनचक, बड़ा कोईरौली, मछागर, सिंगहा, नयागांव तुलसीया आदि गांव में पुलिस प्रशासन ने दौरा कर लोगों को अपने घरों में रहने की हिदायत दी। नियमों को ना मानने वाले लोगों के साथ प्रशासन ने सख्ती भी की‌। बाजार के मुख्य सड़कों पर प्रशासन ने मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस बल की तैनाती कर दी है। इस दौरान बाजार में आने जाने वालों को रोका जा रहा है। जबकि आपातकाल वालों को प्रशासन द्वारा छूट दी जा रही है। हथुआ के लोग सरकार के लाॅकडाउन का पूरी तरह पालन कर रहे हैं। सिर्फ जरूरी एवं आवश्यक सामानों के लिए ही लोग घरों से बाहर निकल रहे हैं।

सामान की बढ़ने लगी कीमतें

लॉकडाउन के बाद सभी आवश्यक सामानों की कीमतें बढ़ने लगी हैं।किराना सामान से लेकर फल और सब्जी तक की कीमतें काफी बढ़ गई हैं।प्रशासन का उनपर कोई अंकुश नहीं है।ऐसे में दुकानदार मनमानी कीमत पर सामान बेच रहे हैं।इससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

मिडिल स्कूल में आइसोलेशन केंद्र बनाए जाने का ग्रामीणों ने किया विरोध

कुचायकोट| विशवंभरपुर थाने के सिसवा अपग्रेड मिडिल स्कूल को आइसोलेशन केंद्र बनाए जाने पर ग्रामीणों का आक्रोश गुरुवार को फूट पड़ा। ग्रामीणों ने केंद्र पर प्रशासन के खिलाफ आक्रोश व्यक्त किया। ग्रामीणों का आरोप था कि गांव की एक बड़ी व घनी आबादी के बीच में स्कूल स्थित है। इस स्कूल को आइसोलेशन केंद्र बना दिया गया है। केंद्र में विदेश व अन्य स्थानों से पहुंचे करीब आधा दर्जन लोगों को शिफ्ट किया गया है। यहां केंद्र बनने पर ग्रामीणों का को यह आशंका है कि गांव में कोरोना वायरस की महामारी फैल सकती है। केंद्र को एकांत में स्थित मनन नगीना राय प्रोजेक्ट बालिका उच्च विद्यालय करमैनी एनएच 28 अथवा बिहार विकास स्कूल में शिफ्ट करने की मांग पर करीब दो घंटे तक अडे रहे। ग्रामीणों के दूरभाष पर डीएम अरशद अजीज व बीडीओ दीपचंद्र जोशी से समस्या को अवगत कराया। अवगत कराने के बाद मिले आश्वासन के बाद ग्रामीण अपने-अपने घरों के तरफ लौट गए।

बैकुंठपुर में नहीं मिल रहा है अनाज

बैकुंठपुर: प्रखंड में राशन- किरासन लाभुकों को निशुल्क राशन का लाभ नहीं मिल रहा है। 22 पंचायतों वाली बैकुंठपुर प्रखंड के पीडीएस दुकानदार फिलहाल पुराने दर पर ही लाभुकों को अनाज मुहैया करा रहे हैं। इससे जन वितरण प्रणाली के लाभुको में असंतोष देखा जा रहा है। बता दें कि कोरोना वायरस को लेकर लॉक डाउन अवधि में पीडीएस योजना के लाभुकों को निशुल्क अनाज मुहैया कराने का निर्देश मिला है।

खेल रहे युवकों को पुलिस ने खदेड़ा

मांझा| पुलिस ने पुरानी बाजार गंडक नहर के पास क्रिकेट खेल रहे युवकों भगाया। पुलिस ने कहा कि लॉक डाउन को देखते हुए घरों में रहने की जरूरत है।

कोरोना को लेकर बैठक

मांझा| पंचायतो में की गयी बैठक जिसमे आँगन बाड़ी सेविका और आशा कार्यकर्ताओं ने भाग लिया बैठक की अध्यक्षता मुखियों े द्वारा की गई तथा कोरोना से बचाव हेतु विशेष चर्चा की गई तथा बताया गया कि लोगों को जागरूक करते रहने के लिए कहा गया।

कोविड-19 को लेकर मीरगंज की सब्जी मंडी को किया गया मुख्य मार्ग पर शिफ्ट

मीरगंज| लॉक डाउन के दौरान लोगों की सुविधाओं और कोरोनावायरस से बचाव को लेकर मीरगंज का सब्जी मंडी शहर के मुख्य मार्ग पर स्थानांतरित कर दिया गया है। इसके कारण शहर के वार्ड 10 में लगने वाला सब्जी बाजार अब शहर के मेन रोड जेपी चौक पर लग रहा है। इस बीच गुरुवार को लॉक डाउन के कारण शहर में गतिविधियां ठप रहीं और लोग भी अपने घरों से बाहर ना के बराबर निकले। इस दौरान शहर के मुख्य बाजार, दाल मंडी, गल्ला मंडी, सुनार टोली आदि जगहों पर पूर्णतः बंद रहा। कार्यपालक पदाधिकारी मीरगंज केशव गोयल ने बताया कि सुरक्षात्मक तौर पर नागरिकों के भलाई के लिए अगले आदेश तक सब्जी मंडी को यहां स्थानांतरित किया गया है और अब सभी सब्जी विक्रेता सड़क के किनारे अपनी सब्जियां बेच सकते हैं।

भोरे के बाज़ारों में पसरा सन्नाटा


भोरे | पूरे देश में एक साथ लॉकडाउन लागू किए जाने की घोषणा के चौथे दिन गुरुवार को प्रखंड के भोरे, हुस्सेपुर, लामिचौर, सिसई, कोरेया, मथौली आदि सभी प्रमुख बाज़ारों में सन्नाटा पसरा रहा।लोग घरों में ही दुबके रहे।बहुत जरूरी होने पर ही लोग बाजार के लिए निकल रहे थे।लोग कोरोना के डर से सावधानी बरतने में ही भलाई समझ रहे हैं।हालांकि जो लोग सड़क पर निकल रहे हैं वे यदि सड़क पर आने का सही कारण नहीं बताए तो उन्हें पुलिस का डंडा भी खाना पड़ रहा है। एडिशनल एसपी अशोक कुमार चौधरी ने भी गुरुवार को भोरे का दौराकर लॉकडाउन का जायजा लिया।उन्होंने प्राइवेट डॉक्टरों को भी ज्यादा भीड़ नहीं लगाने की हिदायत दी।उन्होंने डॉक्टरों से गम्भीर रोगियों को ही देखने की सलाह दी।

थावे प्रखंड प्रमुख की स्काॅर्पियो मीरगंज में जब्त

थावे:थावे प्रखंड प्रमुख की स्कोर्पियो मीरगंज मरछिया मोड़ पर एसडीपीओ द्वारा जब्त कर ली गई। प्रखंड प्रमुख की गाड़ी गुरुवार को दवा लेने के लिए मीरगंज गई थी।इस दौरान मीरगंज के मरछिया मोड़ पर एसडीपीओ ने गाड़ी को रोका और पूछताछ की।

कुचायकोट में आइसोलेशन केंद्र पर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

संदिग्ध मरीज की सीएचसी में हुई जांच

बैकुंठपुर: कोरोना वायaरस को लेकर संदिग्ध पाए गए एक मरीज की बैकुंठपुर सीएचसी में जांच की गई। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची प्रशासन की टीम ने बैकुंठपुर के शंभू राय को जांच के लिए अस्पताल लाई। जांच के दौरान कोरोना के लक्षण नहीं पाया गया। उचित दवा मुहैया कराने के बाद उन्हें अस्पताल से मुक्त किया गया।

बरौली के सलेमपुर में बना आइसोलेशन वार्ड

विधायक ने की 25 लाख रुपये देने की घोषणा

भोरे| स्थानीय विधायक अनिल कुमार ने कोरोना वायरस के प्रकोप से भोरे,कटेया और विजयीपुर प्रखंडों के अपने विधानसभा क्षेत्र के लोगों को बचाने के लिए 25 लाख रुपया देने की घोषणा की है।उन्होंने यह राशि अपने मुख्यमंत्री विकास योजना निधि से देने के लिए डीएम को अनुशंसा पत्र भेजा है। मॉस्क,70 प्रतिशत से अधिक अल्कोहल वाले हैंड सैनिटाइजर, ग्लोब्स एवं थर्मल स्कैनर और प्रत्येक प्रखंड के अस्पताल के लिए एक-एक वेंटिलेटर की व्यवस्था करने की अनुशंसा की है।

पेनुला में बने क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखे गए दो युवक

उचकागांव| े बैरिया दुर्ग पंचायत के राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय पेनुला खास में े निर्देश पर बनाए गए कोरेनटाइन सेंटर ने गुरुवार के सुबह काम करना शुरू कर दिया। अंचल निरीक्षक सुमंत कुमार के सहयोग से बांग्लादेश और लखनऊ से आए दो युवकों को उसमें रख दिया गया है। वहीं पंचायत में विदेश और देश के दूसरे क्षेत्रों से आए हुए अन्य लोगों को कोरेनटाइन सेंटर में जाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है।

7:00 बजे सुबह से 5:00 बजे शाम तक रहेंगी दुकानें खुलीं

इस बीच नगर पंचायत में मेडिकल दुकानों को छोड़कर अन्य सभी आवश्यक दुकानों जैसे सब्जी दुकानों, फल दुकानों और गल्ला दुकानों को आदेश दिया है कि वे सुबह सात बजे से लेकर 5:00 बजे शाम तक ही अपने दुकानें खोलें और इसके बाद बंद कर ले। गुरुवार को आदेश के सख्ती से पालन को लेकर नगर के कार्यपालक पदाधिकारी और अन्य कर्मी पूरे शहर में भ्रमण करते देखे गए और दुकानदारों को सख्त ताकीद करते हुए नियमों पर अमल करने को कहा। ऐसा नहीं करने पर कार्रवाई होगी।

कोरोना से लड़ने को लेकर ब्रह्माकुमारी प्रजापति ने भक्तों को दिया संदेश

मीरगंज: प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के द्वारा मीरगंज के सेवा केंद्र ने अपने भक्तों समेत नागरिकों से आह्वान किया है कि वे कोरोना वायरस से बचने के लिए सतर्क रहें तथा घरों से ना निकले। इस बीच सेवा केंद्र में विश्वकल्याण हेतु एवं नवरात्र के शुभ अवसर पर विश्व शांति और करोना संक्रमण से बचाव को लेकर 21 दिन तक योग साधना करने का संकल्प लिया गया है। इसके लिए योग साधना ब्रम्हाकुमारी बहने शुभ संकल्पों के साथ प्रभावती कर रही हैं। ब्रह्मा कुमारी सुनीता बहन ने बताया कि साफ सफाई और एक दूसरे से दूर रहकर आज के महामारी कोरोना संक्रमण से खुद तो बचा ही जा सकता है,दूसरों को भी बचाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि विश्व कल्याण के लिए सरकार द्वारा लागू लॉक डाउन के नियमों को सभी लोग खुशी-खुशी स्वीकार करें तथा खुद जिए और दूसरों को जीने दे। उन्होंने कहा कि अपने अपने घरों में सभी लोग सिर्फ़ दस मिनट विश्व प्रकंपन फैलाकर पूरी सृष्टि में ब्रह्मांड के दिव्य शक्तियों की सहायता से अपने को स्वस्थ रखा जा सकता है ।

सुबह आवश्यक सामान की खरीदारी को लेकर लोगों को कुछ देर के लिए दी गई छुट

हथुआ बाजार में पसरा सन्नाटा

कैमरे की नजर से

थावे रोड में सड़कों पर बे वजह जा रहे लोगो से पूछ ताछ करते एसपी

जिले के प्रखंड मुख्यालयों से लेकर गांवों तक सक्रिय दिखे पुलिस-प्रशासन के अधिकारी

गोपालगंज के ब्लॉक रोड पर घर के बाहर छिड़काव करते हुए।

गोपालगंज के हजियापुर मोड पर सड़कों पर गश्त करते पुलिस जवान

भोरे में दुकानें बंद करवाती पुलिस

थावे मोड़ पर तैनात रहे एसडीएम व एसडीपीओ

कोरोना वायरस को लेकर समीक्षा करते बीडीओ

भितभेरवां गांव में कोरोना वायरस के बचाव को लेकर पंचायतों में जागरूक करते मुखिया व उप मुखिया व अन्य जनप्रतिनिधि।

बरौली में सड़कों पर सेनेटाइज करते कर्मी

Hathua News - barricades prevented the movement of bikers and other vehicles
Hathua News - barricades prevented the movement of bikers and other vehicles
Hathua News - barricades prevented the movement of bikers and other vehicles
Hathua News - barricades prevented the movement of bikers and other vehicles
Hathua News - barricades prevented the movement of bikers and other vehicles
X
Hathua News - barricades prevented the movement of bikers and other vehicles
Hathua News - barricades prevented the movement of bikers and other vehicles
Hathua News - barricades prevented the movement of bikers and other vehicles
Hathua News - barricades prevented the movement of bikers and other vehicles
Hathua News - barricades prevented the movement of bikers and other vehicles
Hathua News - barricades prevented the movement of bikers and other vehicles

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना