लापुंग के गांवाें में जगह-जगह की जा रही बैरिकेडिंग

News - लापुंग प्रखंड के तपकरा, सरसा, तिगरा और जातालोया गांव में कोरोना वायरस का प्रवेश ग्रामीणों ने ने निषिद्ध कर दिया...

Mar 27, 2020, 06:17 AM IST
Bero News - barricading being carried out in the villages of lapung

लापुंग प्रखंड के तपकरा, सरसा, तिगरा और जातालोया गांव में कोरोना वायरस का प्रवेश ग्रामीणों ने ने निषिद्ध कर दिया है। कहीं बैरिकेडिंग लगाई तो कहीं पोस्टर के माध्यम से बाहरी लोगों का गांव में प्रवेश पर पूरी तरह प्रतिबंध लगा दिया गया।

तपकरा गांव में समाजसेवी श्यामा प्रसाद सिंह के नेतृत्व में ग्रामीणों ने बैठक कर बाहरी लोगों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाते हुए निर्णय लिया कि बाहरी तत्वों के पकड़े जाने पर जुर्माना भी लगाया जाएगा।‌ इस मौके पर मनमत सिंह, दिलीप सिंह, मयंक कुमार सिंह, सत्यम कुमार सिंह, अनिल कुमार महतो, विजय सिंह समेत कई लोग मौजूद थे। वहीं दूसरी ओर तिगरा गांव में सुकरा उरांव तथा जितिया उरांव के संयुक्त नेतृत्व में ग्रामीणों ने बैठक करते हुए लापुंग और बेड़ो से जुड़ने वाले पहुंच पथ पर बेरिकेटिंग लगा दी।

ग्रामीणों ने निर्णय लिया कि गांव वालों को कोरोना वायरस से बचाना नितांत आवश्यक है। इस मौके पर सनिका खाखा, विनको बाड़ा, लिली खाखा, मंजरी खाखा, सरोजिनी उरांव करमचंद कुजूर निधिया उरांव, पवन किशोर खाखा समेत कई लोग मौजूद थे। वहीं दूसरी ओर सरसा गांव में पूर्व मुखिया समाजसेवी संतोष तिर्की और मुखिया फुलमनी देवी के नेतृत्व में गांव में जन जागरूकता अभियान चलाया। कोरोना से बचाव के लिए सरकार द्वारा बनाए गए नियम को अक्षरा सा गांव में लागू करने का निर्णय लिया गया।

गांव में बाहरी लोगों के प्रवेश पर भी पूरी तरह प्रतिबंध लगा दिया गया। उधर जातालोया में संतोष कुमार दास और सुरेश साहू के नेतृत्व में ग्रामीणों ने बैठक के दौरान पोस्टर लगाकर कोरोना वायरस को किसी भी हालत में गांव तक पहुंचने नहीं देने के लिए संकल्प लिया और बाहरी लोगों के आगमन पर प्रतिबंध लगा दिया गया।

लॉक डॉउन का पालन करने को किया जागरूक

बेड़ो | अम्बा टोली में युवकों ने कोरोना वायरस से रक्षा के लिए झारखंड में लॉक डाउन को लेकर गली मुहल्ले ब्लू टूथ स्पीकर के माध्यम से लोगो को सजग और सतर्क रहते हुए घरों में रहने की अपील की।

लापुंग के तिगरा गांव में लगाया गया बैरीकडिंग।

X
Bero News - barricading being carried out in the villages of lapung

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना